हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 28, 2020, 10:15 AM IST

ETV Bharat / state

मंडी सदर में हर गांव-हर घर पहुंच रहा कोरोना से बचाव का संदेश, लघु शिविरों का हो रहा आयोजन

मंडी सदर उपमंडल में लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक करने के लिए हर गांव में विशेष लघु शिविर लगाए जा रहे हैं. लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय व सावधानियों के बारे में शिक्षित किया जा रहा है. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने को लेकर भी जागरूक करने पर बल दिया गया है.

लघु शिविर का आयोजन
लघु शिविर का आयोजन

मंडी:मंडी सदर उपमंडल में लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक करने के लिए हर गांव में विशेष लघु शिविर लगाए जा रहे हैं. इनमें डॉक्टरों, आशा कार्यकर्ताओं व महिला मंडलों के सहयोग से लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय व सावधानियों के बारे में बताया जा रहा है. इसके अलावा स्वयं सेवियों की मदद से घर-घर जाकर भी कोरोना से बचाव का संदेश दिया जा रहा है.

एसडीएम सदर निवेदिता नेगी ने कहा कि पंचायतों के जनप्रतिनिधियों के सहयोग से लोंगों को मास्क पहनने के सही ढंग से अवगत करवाने के साथ-साथ सही तरीके से हाथ धोने के बारे में भी शिक्षित किया जा रहा है. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने को लेकर भी जागरूक करने पर बल दिया गया है.

दुकानदारों को मास्क-दस्ताने भी वितरित किए जा रहे हैं. स्कूली अध्यापकों की मदद से भी कोरोना से बचाव के संदेश का प्रसार किया जा रहा है. एसडीएम ने लोगों से त्योहारी सीजन में विशेष एहतियात बरतने और सतर्क रहते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है.

एसडीएम सदर निवेदिता नेगी ने कहा कि सदर में लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक करने के लिए विशेष लघु शिविर लगाए जा रहे हैं, जिससे कोरोना महामारी से बचा जा सके.

पढ़ें:त्योहार का सीजन आते ही सरकाघाट बाजार में जाम, पार्किंग ना होने से लोग परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details