हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जोगिंदर नगर में लघु शिवरात्रि मेला एक अप्रैल से, 124 देवी-देवताओं को दिया गया निमंत्रण

जोगिंदर नगर का राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला 1 से 5 अप्रैल तक मनाया (Shivratri fair in Joginder Nagar in April)जाएगा. इस बार मेले में शामिल होने के लिये 124 देवी -देवताओं को निमंत्रण दिया गया. मेले के दौरान चार सांस्कृतिक संध्याएं भी आयोजित की जाएंगी.

By

Published : Mar 14, 2022, 6:48 PM IST

Shivratri fair in Joginder Nagar in April 1
जोगिंदर नगर में लघु शिवरात्रि मेला एक अप्रैल से

मंडी:जोगिंदर नगर का राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला 1 से 5 अप्रैल तक मनाया (Shivratri fair in Joginder Nagar in April)जाएगा. इस बार मेले में शामिल होने के लिये 124 देवी -देवताओं को निमंत्रण दिया गया. मेले के दौरान चार सांस्कृतिक संध्याएं भी आयोजित की जाएंगी.मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम डॉ. विशाल शर्मा ने बताया कि कोविड 19 महामारी के चलते गत दो वर्ष से राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेले का आयोजन नहीं हो पाया, लेकिन इस बार धार्मिक आयोजित किया जाएगा.

मेला समिति ने इस बार 124 देवी-देवताओं को मेले में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया है. मेले के दौरान कुल चार सांस्कृतिक संध्याएं आयोजित की जाएंगी, जिसमें दो सांस्कृतिक संध्याएं केवल मंडयाली या फिर जोगिंदर नगर व आसपास के कलाकारों तक ही सीमित रखी जाएंगी. उन्होने बताया कि पूर्व की भांति मेले के दौरान खेल-कूद, छिंज सहित स्कूली बच्चों के लिये एकल व समूह गायन, डांस, रंगोली इत्यादि के साथ-साथ महिला मंडलों के लिये भी सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा.

इस बार मेले के दौरान पारंपरिक वाद्य दलों की प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी. एसडीएम ने मेले के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिये नगर परिषद को आवश्यक दिशा -निर्देश दिए, जबकि पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिये जलशक्ति विभाग को भी उचित दिशा निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:नेरचौक के कंसा चौक में 20 मार्च को होगी राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता

ABOUT THE AUTHOR

...view details