हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सेवा संकल्प समिति ने शुुरू की छात्रवृत्ति योजना, 31 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

सेवा संकल्प समिति सरकाघाट की एक बैठक पूर्व शिक्षा निदेशक एनआर पाठक की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने भाग लिया. इस मौके पर सेवा संकल्प छात्रवृत्ति योजना को शुरू किया गया. इस छात्रवृत्ति को प्रथम चरण में छह होनहार और गरीब बच्चों को दिया जाएगा. इसके लिए 31 दिसंबर तक आवेदन मांगे गए है.

By

Published : Nov 15, 2020, 5:24 PM IST

Updated : Nov 15, 2020, 6:09 PM IST

seva sankalp samiti mandi
seva sankalp samiti mandi

सरकाघाट/मंडी: सेवा संकल्प समिति सरकाघाट की एक बैठक पूर्व शिक्षा निदेशक एनआर पाठक की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने भाग लिया. इस मौके पर सेवा संकल्प छात्रवृत्ति योजना को शुरू किया गया. इस छात्रवृत्ति को प्रथम चरण में छह होनहार और गरीब बच्चों को दिया जाएगा. इसके लिए 31 दिसंबर तक आवेदन मांगे गए है.

समिति के अनुसार जिन बच्चों के अंग 75 प्रतिशत से अधिक हों, सरकाघाट और धर्मपुर के निवासी हों, आर्ट्स, कॉमर्स और विज्ञान के छात्र हों और गरीब हों उनकों दस हजार छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी. पहले चरण में छह बच्चों को दी जाएगी और दूसरे चरण में भी उन्हीं बच्चों को योग्यता, गरीबी और अंकों के हिसाब से दी जाएगी.

कोई भी धर्मपुर और सरकाघाट से बच्चे इस छात्रवृत्ति के लिए 31 दिसंबर तक सेवा संकल्प ‌समिति सरकाघाट के कार्यालय में जमा करवा सकता है. इस बैठक में महासचिव चंद्रमनी वर्मा, राधा कृश्ण, बृजलाल, प्रोमिला बन्याल, ललित जंबाल, ध्यान सिंह चौहान, प्रकाश चंद, रमेश कुमार, नेकराम आदि उपस्थित रहे.

बता दें कि सेवा संकल्प समिति सरकाघाट करीब नौ सालों से दीन दुखियों, बेसहारा, गुमनाम जिंदगी जी रहे, गंभीर ‌बीमारियों से ग्रसित लोगों की सहायता कर रही है. उनको यथा संभव आर्थिक मदद दे रही है. इसके गरीब कन्याओं की शादी को भी सहायता आदि दे रही है.

पढ़ें:पूर्व CM वीरभद्र सिंह ने भरी हुंकार, बोले: मैं स्वस्थ हूं, जल्द ही पूरे प्रदेश का करूंगा दौरा

Last Updated : Nov 15, 2020, 6:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details