हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बादल फटने से सतलुज नदी का जलस्तर बढ़ा, प्रशासन ने नदी के किनारे न जाने की दी चेतावनी

सतलुज नदी का जलस्तर बढ़ा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट लोगों को नदी के किनारे न जाने की सलाह दी गई.

By

Published : Aug 9, 2019, 7:21 AM IST

Updated : Aug 9, 2019, 7:59 AM IST

सतलुज नदी का जल स्तर बढ़ा

मंडी: किन्नौर में बादल फटने से करसोग में भी सतलुज नदी का जलस्तर बढ़ गया है, जिसके चलते सतलुज नदी का पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. जलस्तर को देखते हुए करसोग प्रशासन ने सतलुज नदी के किनारे बसे लोगों को सतर्क रहने के आदेश जारी कए हैं. प्रशासन ने लोगों को नदी से दूर रहने की सलाह दी है. सतलुज नदी के साथ लगते नांज, परलोग, तत्तापानी सहित अन्य क्षेत्र में प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया है. पंचायत प्रतिनिधियों और पटवारियों को लोगों को प्रभावी ढंग से इसकी सूचना देने के लिए कहा है.

सतलुज नदी का जलस्तर बढ़ा

करसोग प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर बनाये हुए है, बताया जा रहा है कि बादल फटने से सतलुज नदी में पानी का जलसतर बढ़ने के साथ भारी सिल्ट भी बह रही है. नाथपा झाकड़ी विद्युत बिजली परियोजना के दो गेट खोल दिए गए हैं जिसकी सूचना करसोग प्रशासन को दी गई है.

करसोग प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा को लेकर आदेश जारी किए हैं. करसोग के एसडीएम सुरेंद्र कुमार ठाकुर ने बताया कि सतलुज का जलस्तर बढ़ने से लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं, और नदी के किनारे न जाने की सलाह दी गई है. एसडीएम ने कहा कि अधिकारियों को भी स्थिति पर कड़ी नज़र रखने को कहा गया है.

Last Updated : Aug 9, 2019, 7:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details