हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 27, 2019, 6:44 PM IST

ETV Bharat / state

पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही, भारी बरसात में सड़क पर बिछा दी मिट्टी

लोक निर्माण विभाग करसोग डिवीजन के अधिशाषी अभियंता मान सिंह का कहना है कि ठेकेदार को सावधानी बरतने को कहा जाएगा. इसके अतिरिक्त मिट्टी को लूज न रखा जाए इसके लिए भी निर्देश जारी किए जा रहे हैं.

पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही, भारी बरसात में सड़क पर बिछा दी मिट्टी

मंडी: जिला मंडी के करसोग में पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही से लोगों की जान खतरे में है. बगशाड-सेरी मार्ग पर भारी बरसात में बिछाई जा रही जीएसबी लोगों की जान के लिए अब आफत बन गई है. शुक्रवार को जीएसबी के लिए बिछाई गई मिट्टी पर सेब से लदा ट्रक स्किड हो गया लेकिन गनीमत ये रही कि ट्रक पहाड़ी की ओर मुड़ गया. जिससे बगशाड-सेरी सड़क पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

भारी बरसात में सड़क पर बिछा दी मिट्टी

हालांकि ट्रक को निकालने के लिए रात को ही स्पॉट पर जेसीबी मंगवाई गई, लेकिन बारिश के कारण दलदल में बदल चुकी मिट्टी के कारण ट्रक थोड़ी सी दूरी तय करने के बाद स्किड होने से फिर फंस गया. जिससे ट्रक चालक और सहयोगी सहित जेसीबी ऑपरेटर को भारी बारिश में पूरी रात सड़क में बैठकर गुजारनी पड़ी.

बगशाड-सेरी सड़क में ट्रक फंसने से एचआरटीसी की शिमला से शलाणी बस भी गंतव्य तक नहीं पहुंची. इसी तरह शिमला से ही शलाणी के लिए आखिरी प्राइवेट बस भी रास्ते से ही वापस हो गई. जिस कारण भारी बारिश में सवारियों को बगशाड से आधा किलोमीटर आगे उतारा गया और लोगों को भारी बारिश में पैदल घर जाना पड़ा.

सेब से लदा ट्रक हुआ स्किट

शनिवार सुबह भी शिमला जाने वाली सवारियों को बस पकड़ने के लिए पैदल बगशाड पहुंचना पड़ा. ऐसे में लोगों को पीडब्ल्यूडी की लापरवाही के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ा.

लोक निर्माण विभाग के जेई बहादुर सिंह का कहना है कि भारी बारिश के कारण अब जीएसबी का काम रुक गया है. वहीं लोक निर्माण विभाग करसोग डिवीजन के अधिशाषी अभियंता मान सिंह का कहना है कि ठेकेदार को सावधानी बरतने को कहा जाएगा. इसके अतिरिक्त मिट्टी को लूज न रखा जाए इसके लिए भी निर्देश जारी किए जा रहे हैं.

पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही, भारी बरसात में सड़क पर बिछा दी मिट्टी

ये भी पढ़े: रोनहाट बाजार में तेंदुए का आतंक, तीन लोगों को किया लहुलूहान

ABOUT THE AUTHOR

...view details