हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग में गणतंत्र दिवस के मौके पर एसडीएम ने पद्मश्री नेकराम शर्मा को दी बधाई

By

Published : Jan 26, 2023, 7:42 PM IST

Republic Day celebrated in Karsog: करसोग में 74 वां गणतंत्र दिवस राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर एसडीएम ओम कांत ठाकुर (IAS) मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए. उन्होंने किसान नेकराम शर्मा के नाम का ऐलान पदमश्री सम्मान के लिए होने पर बधाई और शुभकामनाएं दी.

Republic Day celebrated in Karsog
करसोग में गणतंत्र दिवस के मौके पर एसडीएम ने पद्मश्री नेकराम शर्मा को दी बधाई

करसोग: हिमाचल में जिला मंडी के तहत करसोग में 74 वां गणतंत्र दिवस राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस राष्ट्रीय उत्सव में एसडीएम ओम कांत ठाकुर (IAS) मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए. इस अवसर पर उन्होंने उपमंडल के नांज़ गांव के किसान नेकराम शर्मा के नाम का ऐलान पदमश्री सम्मान के लिए होने पर बधाई और शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि हिमाचल सहित करसोग वासियों के लिए गौरव की बात है. ओमकांत ठाकुर ने कहा कि करसोग के विकास के लिए अकेला मैं कुछ नही कर सकता है. हम सब मिलकर क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए मिलकर कार्य करेंगे. इसमें आम लोगों सहित सभी विभागों के अधिकारियों का सहयोग लिया जाएगा. ताकि करसोग को हर क्षेत्र में अग्रणी बनाया जा सके.

एसडीएम ने सलामी ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर एसडीएम ने ध्वजारोहण कर पुलिस, होमगार्ड के जवानों, एनसीसी, एनएसएस, स्काउंट एंड गाइड और रेंजर्स एडं रोवर्स द्धारा प्रस्तुत आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली. इस अवसर पर ओमकांत ठाकुर ने शहीद स्मारक जाकर देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले शहीदों को भी श्रद्धाजंलि अर्पित की.

उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि आज ही के दिन 1950 में हमारें देश का संविधान पूर्ण रूप से लागू हुआ था, तभी से इस दिन को हर वर्ष गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता हैं. उन्होंने कहा कि हमारें संविधान ने हर एक देशवासी को सशक्त किया है. आज देश ने तरक्की की जिन उंचाईयों को छुआ है, वह केवल हमारे लोकतंत्र से मिली गणतांत्रिक शक्तियों से ही संभव हुआ है.

उन्होंने कहा कि आज भारत देश विश्व पटल पर चारों ओर अपना परचम लहरा रहा है. हमारा देश जिस वैश्विक स्तर पर खड़ा है, वहां पहुंचने में हमारें शिक्षक, वैज्ञानिक, इंजीनियर्स, डॉक्टर्स, सेना सहित देश के असंख्य लोगों का महत्वपूर्ण योगदान है, जिसे कभी भूलाया नहीं जा सकता.

कुर्बानी को व्यर्थ नहीं जाने देंगे: ओमकांत ठाकुर ने कहा कि हम सब इस गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रण ले की महात्मा गांधी , पंडित नेहरू, सुभाषचंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह जैसी अनेक पुण्य-आत्माओं की कुर्बानी को व्यर्थ नहीं जाने देंगे. गणतंत्र के इस उत्सव के दौरान मुख्यातिथि ने देश की स्वतंत्रता के लिए अपना योगदान देने वाले क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानी वयोवृद्ध ग्यारू राम, निवासी सराहन को शॉल, टोपी व समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें-74th Republic Day: हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में भव्य तरीके से मनाया गया गणतंत्र दिवस

ये भी पढ़ें-Basant Panchami 2023: ढालपुर में भगवान रघुनाथ की यात्रा के साथ मनाया गया बसंत उत्सव, रथ को खींचकर मनाया गया पुण्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details