हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

थुनाग में प्रतिभा सिंह ने की सांसद निधि से 25 लाख रुपये देने की घोषणा, बाढ़ प्रभावितों को मिली एक-एक लाख की राहत राशि

By

Published : Jul 15, 2023, 8:41 PM IST

पीडब्ल्यूडी मंत्री और सांसद प्रतिभा सिंह ने थुनाग में राहत-पुनर्वास कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग को भारी बारिश में गिरे मकानों के डंगों और ग्रामीण सड़कों को मनरेगा के अंतर्गत ठीक कराने के भी निर्देश दिए. उन्होंने थुनाग बाजार में इंटरलॉकिंग टाइल लगाने के लिए 20 लाख रुपये देने की घोषणा की.

MP Pratibha Singh distributed funds to flood affected people in Thunag
सांसद प्रतिभा सिंह ने थुनाग में बाढ़ प्रभावितों को वितरित की राशि

मंंडी:मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की थुनाग में बाढ़ प्रभावितों को 1-1 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा के 2 दिन के भीतर ही प्रभावित परिवारों को यह राहत राशि मिल भी गई. दरअसल, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने शनिवार को थुनाग में 8 प्रभावित परिवारों को सरकार की ओर से यह राहत राशि वितरित की. इस दौरान सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी साथ रहीं. बता दें, मुख्यमंत्री ने वीरवार को थुनाग के अपने दौरे में बाढ़ प्रभावितों का दुख दर्द बांटते हुए उन्हें सरकार की ओर से 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की थी.

'बंद सड़कों को खोलने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी':लोक निर्माण मंत्री ने कहा है कि सरकार का प्रभावितों को राहत देने और पुनर्वास पर विशेष ध्यान है. उन्होंने थुनाग बाजार में बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने के उपरांत राहत-पुनर्वास कार्यों की समीक्षा को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई. जिसकी अध्यक्षता करते हुए कहा कि भारी वर्षा और बाढ़ के कारण बंद सड़कों को खोलने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. जल्द ही सभी सड़कें बहाल कर ली जाएंगी. उन्होंने राहत-पुनर्वास कार्यों को गति देने के लिए सभी विभागों से एक टीम की तरह कार्य करने को कहा. उन्होंने कहा कि सराज विधानसभा में बड़ी मात्रा में सब्जी और सेब का उत्पादन होता है. किसानों की फसल समय पर बाजार तक ले जाने में सड़कें ही लाइफ लाइन हैं. वही उन्होंने अधिकारियों को दिन रात एक कर क्षेत्र में सड़क बहाली के कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए.

बाढ़ प्रभावितों से मिले पीडब्ल्यूडी मंत्री और सांसद प्रतिभा सिंह

'बारिश और बाढ़ से सराज विधानसभा में लोक निर्माण विभाग को 15 करोड़ का नुकसान हुआ है. क्षेत्र में बंद 32 सड़कों को बहाल कर लिया गया है. शेष सड़कों को भी एक सप्ताह के भीतर खोल लिया जाएगा. सोमवार शाम तक जंजैहली से छतरी सड़क बहाल कर ली जाएगी. वहीं, सराज विधानसभा में 111 पेयजल योजनाओं में से 91 को आंशिक तौर पर बहाल कर दिया है.':- विक्रमादित्य सिंह, लोक निर्माण मंत्री

सांसद निधि से 25 लाख रुपये देने की घोषणा:बैठक के दौरान सांसद प्रतिभा सिंह ने राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए सांसद निधि से 25 लाख रुपये देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में पूरी सरकार मजबूती से लोगों के साथ खड़ी है. सांसद के तौर पर क्षेत्र के प्रतिनिधि के नाते वे अपनी ओर से हर सम्भव मदद के लिए कटिबद्ध हैं.

ये भी पढ़ें-Himachal floods: जेपी नड्डा ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा, बोले- केंद्र सरकार करेगी हिमाचल की हरसंभव मदद

ABOUT THE AUTHOR

...view details