हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

'अब पूरे देश में लहराएगा तिरंगा', मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर ये बोली मंडी की जनता

By

Published : Aug 5, 2019, 5:29 PM IST

मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर पर ऐतिहासिक फैसला लेने पर सीएम के गृह जिला मंडी में खुशी की लहर है. सरकाघाट के विधायक कर्नल इंद्र सिंह और सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने सरकार के धारा 370 व 35ए फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

'अब पूरे देश में लहराएगा तिरंगा'

मंडीः जम्मू-कश्मीर में तेज हलचल के बीच आज राज्यसभा में धारा 370 व 35ए को हटाने व जम्मू कश्मीर के पुर्नगठन का संकल्प पेश किया गया. जिसे राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है. इसी के साथ जम्मू-कश्मीर अब केंद्र शासित प्रदेश बन गया है.

जबकि लद्दाख को इससे अलग कर दिया गया है. मोदी सरकार के फैसले से प्रदेश में खुशी की लहर है. जिला मंडी की जनता ने इस निर्णय को सराहनीय बताया है. लोगों का कहना है कि लंबे समय से इस निर्णय पर कदम उठाने की जरूरत थी और मोदी सरकार ने सत्ता में दोबारा आने के तुरंत बाद यह फैसला लिया है.

सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र से विधायक कर्नल इंद्र सिंह ने इस निर्णय के लिए पीएम नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया. उन्होंने कहा कि धारा 370 व 35ए हटाई गई है. इस फैसले से पीढ़ी दर पीढ़ी राज करने वाले ठेकेदारों का काम खत्म हो गया है. जिन्होंने ही यहां स्थिति बिगाड़ी थी. उन्होंने कहा कि अब जम्मू कश्मीर के लोग लोकतंत्र का सही मतलब समझेंगे. उन्होंने कहा कि अब पूरा हिंदुस्तान एक है.

वहीं, सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश जम्वाल ने बताया कि यह एक ऐतिहासिक फैसला लिया गया है. जोकि भाजपा के घोषणा पत्र में भी था. देशवासियों का सपना पूरा हुआ है. पूरे देश में तिरंगा लहराएगा. वहीं, युवाओं ने भी इस फैसले को सराहा है.

ये भी पढे़ं- बीजेपी में विरोध के सुर हुए तेज, बड़सर मंडल पदाधिकारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

बता दें कि मोदी सरकार के इस निर्णय पर अखिल भारतीय परिषद ने भी मंडी जिला मुख्यालय में रैली निकालकर व पटाखे फोड़ कर खुशी जाहिर की. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के निर्णय पर सोशल मीडिया में भी बधाईयों का दौर जारी रहा. लोगों ने सोशल मीडिया में इस फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए मोदी सरकार को बधाई दी है.

ये भी पढे़ं-केदारनाथ में पहाड़ी पोशाक और डंडी लिए दिखे नरेंद्र मोदी, बद्रीनाथ में दिखा PM का अलग अंदाज

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details