हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 29, 2021, 2:33 PM IST

ETV Bharat / state

बल्ह में घूम रहे बेसहारा पशु दे रहे सड़क हादसों को न्यौता, लोगों के लिए बने परेशानी

मंडी जिला में बेसहारा पशुओं की संख्या बढ़ने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार को नेशनल हाईवे 21 पर लूनापानी के समीप कई बेसहारा पशु सड़कों पर जमघट लगा कर खड़े रहे, जिस कारण वाहन चालकों सहित स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

terror of stray animals in the bul
फोटो

सुंदरनगर/मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में बेसहारा पशुओं की संख्या बढ़ने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जहां एक ओर बेसहारा पशु सड़क हादसों को न्यौता दे रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर लोगों को भी मार कर घायल कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ हाल बल्ह क्षेत्र का है. यहां पर सड़कों पर बेसहारा पशुओं के कारण कोई ना कोई सड़क हादसा होता रहता है. इसके साथ सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं.

लोगों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

ताजा घटनाक्रम में बुधवार को नेशनल हाईवे 21 पर लूनापानी के समीप कई बेसहारा पशु सड़कों पर जमघट लगा कर खड़े रहे, जिस कारण वाहन चालकों सहित स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. स्थानीय निवासियों ने बताया कि क्षेत्र में पिछले लंबे समय से बेसहारा पशुओं का आतंक है. इस कारण क्षेत्र में कई सड़क हादसे भी सामने आ चुके हैं.

वीडियो.

लोगों ने स्थाई हल की मांग

लोगों ने कहा कि स्थानीय प्रशासन से कई बार इन पशुओं गौशाला भेजने का आग्रह किया गया है, लेकिन उसके बावजूद भी स्थानीय प्रशासन की ओर से आज तक इन पशुओं के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया गया. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में हादसों के साथ-साथ यह पशु लोगों को भी घायल कर रहे हैं. हाल ही में एक ऐसा ही मामला क्षेत्र में सामने आया जिसमें एक व्यक्ति को पशुओं ने घायल कर दिया और बाद में उस व्यक्ति की मौत हो गई.

उन्होंने स्थानीय विधायक इंद्र सिंह गांधी और एसडीएम बल्ह आशीष शर्मा से बेसहरा पशुओं के लिए स्थाई हल करने की मांग की है, ताकि लोगों व वाहन चालकों को परेशानी न झेलनी पड़े.

ये भी पढ़ेंः-देवता वीरनाथ ने दिया जगती करने का निर्देश, साधारण तरीके से मनाया जा रहा पीपल मेला

ABOUT THE AUTHOR

...view details