हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की तैयारियां शुरू, 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' थीम पर होगा फैशन शो

By

Published : Jan 31, 2020, 1:00 PM IST

मंडी में होने जा रहे अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम पर फैशन शो का आयोजन किया जाएगा. इसके साथ ही विभिन्न रंगारग कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा.

Preparations begin for International Shivaratri Festival
अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की तैयारियां शुरू

मंडी: मंडी में अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने गुरुवार को एक बैठक का आयोजन किया. बैठक के दौरान जानकारी देते हुए आशुतोष गर्ग ने बताया कि इस बार शिवरात्रि महोत्सव में देश-विदेश की कला-संस्कृति के विविध रंग देखने को मिलेंगे. 22 से 28 फरवरी तक होने वाले इस महोत्सव में 6 सांस्कृतिक संध्याएं होंगी, इनमें 3 संध्याएं खासतौर पर हिमाचली कलाकारों के नाम रहेंगी.

अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पंजाबी तड़का भी लगेगा और साथ ही कई विदेशी कलाकार और ग्रुप भी महोत्सव में अपना जौहर दिखाएंगे.

वीडियो रिपोर्ट

अतिरिक्त उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में शिवरात्रि महोत्सव की सांस्कृतिक संध्याओं को लेकर चर्चा की गई है. सांस्कृतिक संध्याओं में हिमाचली कलाकारों को पर्याप्त मौका दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि महोत्सव में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम पर फैशन शो का आयोजन भी किया जाएगा. इसके अलावा विभिन्न सामाजिक विषयों पर आधारित लघु नाटिकाएं भी प्रस्तुत की जाएंगी. वहीं नृत्य, संगीत, कला संस्थानों के कलाकारों को भी मंच मुहैया करवाया जाएगा.

10 से 17 फरवरी तक मंडी में ऑडिशन
आशुतोष गर्ग ने कहा कि सांस्कृतिक संध्याओं में कलाकारों का चयन ऑडिशन के जरिए होगा. इसके लिए 10 से 17 फरवरी तक मंडी में ऑडिशन लिए जाएंगे. इनमें जज के तौर पर गीत-संगीत और कला संस्कृति की प्रतिष्ठित विभूतियों को रखा जाएगा. पिछले साल हुए ऑडिशन में मंडी और अन्य जिलों की ऑडिशन में पहले तीन-तीन स्थानों पर रहे कलाकरों को इस बार ऑडिशन से छूट दी जाएगी. इसके अतिरिक्त नामी कलाकारों के अलावा बड़े स्तर की प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों और पुरस्कार विजेताओं को भी ऑडिशन से छूट दी जाएगी.

यहां करें आवेदन
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कलाकार अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय मंडी में आवेदन कर सकते हैं. उनके ईमेल पते adcmandi@gmail.com पर भी आवेदन भेजे जा सकते हैं.

बता दें कि बैठक में सरकारी एवं गैर सरकारी सदस्यों ने सांस्कृतिक संध्याओं को और आकर्षक बनाने के लिए बहुमूल्य सुझाव दिए. बैठक में आईएएस प्रोबेशन अजय कुमार यादव, सहायक आयुक्त संजय कुमार, जिला भाषा अधिकारी रेवती सैनी, गैर सरकारी सदस्य व अन्‍य उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें: कांगड़ा में स्वाइन फ्लू का मामला आया सामने, टांडा मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details