हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मपुर के पंचायत प्रधानों की मांग, कहा: नोमिनेशन प्रक्रिया को किया जाए पूरा

By

Published : Jan 4, 2021, 11:04 PM IST

धर्मपुर विस क्षेत्र में प्रधान पद के चुनाव नहीं हो रहे हैं और इससे प्रधान पद का चुनाव लड़ने की चाह रखने वाले प्रधान काफी खफा हैं और उन्होंने चुनाव आयोग से मांग उठाई है कि धर्मपुर में पंचायत प्रधानों के चुनाव जल्दी करवाए जाएं.

धर्मपुर के प्रधानों ने एसडीएम
फोटो

धर्मपुर/मंडीः धर्मपुर विस क्षेत्र में प्रधान पद के चुनाव नहीं हो रहे हैं और इससे प्रधान पद का चुनाव लड़ने की चाह रखने वाले प्रधान काफी खफा हैं और उन्होंने चुनाव आयोग से मांग उठाई है कि धर्मपुर में पंचायत प्रधानों के चुनाव जल्दी करवाए जाएं.

पंचायत प्रधानों ने कहा कि बाद में चुनाव का मतलब है आपस में फूट क्योंकि जो प्रत्याशी उपप्रधान या वार्ड और अन्य पंचायत समिति व जिला परिषद में नहीं जीतेंगे वह प्रधान पद के चुनावों में उतरेंगे. यह एक द्वेष पैदा करने वाला निर्णय होगा इसलिए या तो चुनाव को एक साथ करवायें या फिर प्रधान पद के लिए नोमिनेशन प्रक्रिया को पूरा कर लें, ताकि गांव व पंचायत में फैलने वाले द्वेष से बचा जा सके.

प्रधानों के चुनावों को तुरंत करवाने की उठाई मांग

पंचायत प्रधान प्रताप सकलानी, संजय कुमार, गंगाराम, मुरारी लाल, लेखराज राणा, राकेश कुमार, सुनील कुमार, कश्मीरसिंह, राकेश कुमार, अजय कुमार, प्रताप सिंह, लता देवी, कांता देवी, रीता देवी, निशा देवी, कविता देवी, प्यारचंद, श्याम लाल ने कहा कि प्रधान पद के चुनाव आयोग से तुरंत करवाने की मांग उठाई ताकि संविधानिक व लोकतात्रिंक प्रक्रिया का हनन न हो सके. उन्होंने चेतावनी दी कि समय रहते अगर चुनाव आयोग ने कोई सख्त निर्णय नहीं लिया तो प्रधान संघ एकमुश्त इकट्ठा होकर आने वाले सभी चुनावों का बहिष्कार करेगा चाहे फिर वह विधानसभा चुनाव हो या लोकसभा चुनाव हो किसी भी चुनाव में प्रधान संघ अपने वोट का इस्तेमाल नहीं करेगा.

पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कि इससे पहले वह राज्यपाल को भी एसडीएम धर्मपुर के माध्यम से ज्ञापन भेज चुके है और आज फिर चुनाव आयोग को ज्ञापन भेजकर मांग कर रहे है कि प्रधान पद के चुनाव तुरंत करवाए जाएं.

एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा ने कहा कि प्रधानों ने उनके माध्यम से जो ज्ञापन चुनाव आयोग को भेजा है उसे वह चुनाव आयोग को भेज देंगे और जैसे ही चुनाव आयोग के आदेश आएंगे उसके अनुसार आगली कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः-शिमला में 31 जनवरी तक रात्रि कर्फ्यू, रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details