हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडी: चुनाव ड्यूटी में लगे 36 कर्मचारियों को जारी नहीं हुए पोस्टल बैलेट, भेजे गए थे सरकाघाट

मंडी में चुनाव में ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को बैलेट पेपर जारी न करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यह मामला सीएम जयराम ठाकुर के गृह विधानसभा क्षेत्र सराज का है, जहां से 36 कर्मचारियों को अभी तक पोस्टल बैलेट जारी नहीं हुए हैं.

By

Published : Nov 30, 2022, 7:20 PM IST

postal ballot
पोस्टल बैलेट

मंडी:हिमाचल मेंचुनाव में ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को बैलेट पेपर जारी न करने का एक मामला मंडी जिले में भी सामने आया है. यह मामला सीएम जयराम ठाकुर के गृह विधानसभा क्षेत्र सराज का है, जहां से 36 कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी के लिए दूसरे स्थान पर भेजा गया था. इन 36 कर्मचारियों को पोस्टल बैलेट नोडल ऑफिसर सराज थुनाग से 29 अक्टूबर को फॉर्म नंबर 12 के तहत सरकाघाट को भेजे गया था.

इन सभी 36 कर्मचारियों को अभी तक यह पोस्टल बैलेट जारी नहीं हुए हैं. इनमें कमल राज शर्मा, हेमंत कुमार, भाग सिंह ठाकुर, सुरेंद्र पाल शर्मा व हर्ष देव आदि ने सहायक चुनाव अधिकारी सरकाघाट 35 को भेजे पत्र में इसका उल्लेख करते हुए कहा है कि ऐसा न होने से वह सब कर्मचारी मतदान के अधिकार से वंचित रह गए हैं. इन कर्मचारियों ने तुरंत पोस्टल बैलेट जारी करने का आग्रह किया है, ताकि वह मतगणना के दिन से पहले पहले इन्हें गंतव्य तक पहुंचा सकें. इसमें सदर प्रथम मंडी 33 के राजेंद्र कुमार के साथ भी ऐसा ही हुआ है.

इन कर्मचारियों को जारी नहीं हुए पोस्टल बैलेट

ये भी पढ़ें-हिमाचल का रिजल्ट आने से पहले ही बीजेपी-कांग्रेस बना रही अपनी अपनी सरकार, चल रही प्लानिंग

कूढ़े के ढेर में मिले बैलेट पेपर:हिमाचल प्रदेश में बैलेट पेपर को लेकर पहले भी अनियमितताएं देखने को मिली हैं. कसौली में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धर्मपुर के पास कूड़े के ढेर में बैलेट पेपर मिले थे. अभी यह खुलासा होना बाकी है कि यह बैलेट पेपर वैध है या नहीं. बैलेट पेपर के इस तरह मिलने से क्षेत्र में खलबली मच गई है. बता दें, हिमाचल में 8 दिसंबर को मतगणना होनी है. उससे पहले प्रदेशभर के लिए जारी सभी बैलेट को मतगणना केंद्र में जमा करना है.

इन कर्मचारियों को जारी नहीं हुए पोस्टल बैलेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details