हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जोगिंद्रनगर में अफीम की खेती पर पुलिस की कार्रवाई, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Apr 17, 2020, 7:27 PM IST

मंडी में नशे के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने पर घ्रोंण गांव में अवैध रूप से बीजी गई अफीम के 615 पौधे को नष्ट किया.

Police action on poppy cultivation in Jogindernagar
जोगिंद्रनगर में अफीम की खेती पर पुलिस की कार्रवाई

मंडी:जोगिंद्रनगर-मंडी राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर घ्रोंण गांव में पुलिस ने अवैध रूप से बीजी गई अफीम के 615 पौधों को नष्ट किया. अफीम की खेती करने वाले तीन आरोपियों पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है.

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी पधर मदनकांत शर्मा ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि घ्रोंण गांव में अवैध अफीम की खेती बीजी गई है. जिस पर जोगिंद्रनगर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर छापा मारा. इस दौरान ग्रामीणों के खेतों में उगे लगभग 615 अफीम के पौधे नष्ट किए गए और जिनके खेतों में अफीम की खेती बीजी गई थी उनके विरुद्ध मामले दर्ज किए गए हैं.

जोगिंद्रनगर में अफीम की खेती पर पुलिस की कार्रवाई

डीएसपी पधर ने बताया कि आरोपी हरिसिंह गांव घ्रोंण के खेतों में लगभग 210 अफीम के पौधे बरामद किए गए. जबकि कर्मचंद के खेतों में लगभग 220 अफीम के पौधे अवैध तौर पर बरामद किए गए. इसके अलावा संतराम के खेतों में लगभग 185 अफीम के पौधे पाए गए. डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने अफीम के पौधों को नष्ट कर दिया है. पिछले एक सप्ताह में चौहारघाटी में सैकड़ों अफीम के पौधों को पुलिस नष्ट कर खेत मालिकों पर मुकदमा दर्ज कर चुकी है.

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन में तनाव को दूर रखने के लिए योग सीखा रहा यह शख्स, ऑनलाइन ही लग रही क्लास

ABOUT THE AUTHOR

...view details