हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 22, 2020, 3:47 PM IST

ETV Bharat / state

पेयजल आपूर्ति की परेशानी झेल रहे अप्पर बैहली के ग्रमीण, कुंभकर्णी नींद में जलशक्ति विभाग

नाचन विधानसभा क्षेत्र में अप्पर बैहली पंचायत व गांव के लगभग 50 परिवारों को बार-बार विभाग से शिकायत करने के बाद भी पीने के पानी की समस्याओं से निजात नहीं मिल रही है. ग्रामीणों ने जलशक्ति विभाग नाचन से अप्पर बैहली गांव में पीने के पानी के लिए टैंक बनवाने की मांग की है.

अप्पर बैहली के ग्रामीण
अप्पर बैहली के ग्रामीण

नाचन/मंडी: नाचन विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीणों को पिछले 10 सालों से पेयजल आपूर्ति की परेशानी झेलनी पड़ रही है. अप्पर बैहली पंचायत व गांव के लगभग 50 परिवारों को बार-बार विभाग से शिकायत करने के बाद भी पीने के पानी की समस्याओं से निजात नहीं मिल रही है.

नाचन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व जिला प्रवक्ता ब्रह्मदास चौहान ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और लोगों से बातचीत की. ग्रामीणों ने जलशक्ति विभाग नाचन से अप्पर बैहली गांव में पीने के पानी के लिए टैंक बनवाने की मांग की है. इस टैंक के निर्माण के लिए ग्रामीण जमीन देने को भी तैयार हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

ब्रह्मदास चौहान ने कहा कि पिछले 10 सालों से अप्पर बैहली गांव के ग्रामीणों को पेयजल आपूर्ति न मिलने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. उन्होंने कहा कि गांव में कई साल पहले पानी की पाइपें डाली गई थी और यह पाइपें पुरानी हो गई हैं, जिन्हें आज तक बदला नहीं गया है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि गांव में परिवारों की संख्या भी बढ़ गई है. इसके चलते पेयजल आपूर्ति बुरी तरह से प्रभावित हो रही है. लोगों को कई दिनों तक पीने का पानी नहीं मिलता है. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की ओर से कई बार विभाग को समस्या की शिकायत की गई, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया. उन्होंने प्रदेश सरकार से ग्रामीणों की इस समस्या को सुलझाने की मांग की है.

पढ़ें:युद्ध स्तर पर चल रहा पोका खड पर वैली ब्रिज बनाने का काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details