हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कंटेनमेंट जोन घोषित सकलाना पंचायत के लोगों ने मांगी रियायतें, कहा- पशुओं के लिए चारा लाने में मिले ढील

सकलाना निवासियों ने सरकार व प्रशासन से गुहार लगाई है कि उन्हें पशुओं के चारे व खेतीबाड़ी की बिजाई के लिए छूट दी जाए ताकि वह अपने खेतों की बिजाई कर सकें.

By

Published : Jun 6, 2020, 10:53 PM IST

Sakalana village
सकलाना गांव में पुलिस का पहरा

मंडी/धर्मपुर: सकलाना गांव में कोरोना पॉजीटिव मामले आने के बाद पूरी पंचायत को कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में घोषित किया गया है. साथ ही इस पंचायत में एक्टिव केस फाइडिंग का कार्य भी शुरू किया गया है. कंटेनमेंट जोन में लोगों को बाहर निकलने पर पूरी पाबंदी प्रशासन ने लगाई है. इसको लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा लगाया हुआ है.

सकलाना निवासियों ने सरकार व प्रशासन से गुहार लगाई है कि उन्हें पशुओं के चारे व खेतीबाड़ी की बिजाई के लिए छूट दी जाएं ताकि वह अपने खेतों की बिजाई कर सकें. इन दिनों मक्की की बिजाई का सीजन चला हुआ है. स्थानीय लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि उन्हें तुंरत राहत प्रदान की जाएं ताकि वह अपने पशुओं के लिए चारा व अपने खेतों में मक्की की बिजाई कर सकें.

लोगों ने यह भी मांग की है कि कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए सभी लोगों के कोरोना सैम्पल लिए जाएं. बता दें कि सकलाना गांव में दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें एक 19 वर्षीय युवती कोरोना पॉजीटिव आई है साथ ही उसके भाई की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजीटिव पाई गई हैं.

वहीं, एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की लिस्ट तैयार कर दी गई है. करीब 25 लोग इस लिस्ट में शामिल है. जिनमें दो दुकानदार भी है सभी को आइसोलेट कर दिया है और सभी के सैंपल लिए जाएंगे. वहीं, एसडीएम ने हर घर से एक व्यक्ति को पशुओं के लिए घास लाने की अनुमति दे दी है. साथ ही पूरे गांव में पुलिस का पहरा लगा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details