हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडी में दो पानी बिल मिलने से लोगों में आक्रोश, सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत, जिम्मेदारों ने ये कहा

मंडी जिले के ग्रामीण इलाकों में उपभोक्ता इस बार दो-दो पानी के बिल आने पर घबरा (two water bills in Mandi)गए हैं. लोगों ने इसको लेकर जल शक्ति विभाग पर भी सवाल उठाना शुरू कर दिया है. लोगों ने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर भी (Complaint regarding water bill in Mandi)की है.

By

Published : Mar 19, 2022, 5:48 PM IST

People complained in CM help line
सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत

मंडी:जिले के ग्रामीण इलाकों में उपभोक्ता इस बार दो-दो पानी के बिल आने पर घबरा (two water bills in Mandi)गए हैं. लोगों ने इसको लेकर जल शक्ति विभाग पर भी सवाल उठाना शुरू कर दिया है. लोगों ने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर भी (Complaint regarding water bill in Mandi)की है. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मझवाड़, धार, फलाहण, रखून, सायरी, चौकी व अन्य साथ लगते क्षेत्रों में इस बार पानी के दो-दो बिल थमा दिए गए , इसमें एक बिल नियमित तौर पर आने वाला बिल. वहीं, दूसरा बिल कंप्यूटर जनरेटेड है.

कृष्ण चंद, काली दास, देवराज, पूर्ण चंद, लाभा सिंह, टोडर मल, हिमकी देवी, नरेश कुमार, परमानंद आदि ने बताया कि कई लोग इन बिलों को चुकाने में सक्षम नहीं. लोगों का मानना है कि बिना किसी पूर्व जानकारी के लोगों पर पानी के दो-दो बिल दिए गए ,जोंकि सही नहीं है. उपभोक्ताओं को एक बिल रूटीन का मिला ,जबकि एक बिल 103 रुपए का अतिरिक्त दिया गया.वहीं, जब इस बारे में जल शक्ति विभाग मंडी के सहायक अभियंता भानुप्रताप से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जो बिल दिए गए वह जल जीवन मिशन के तहत लगाए गए नए पानी के कनेक्शन के है. उन्होंने बताया कि बिल न अदा करने की सूरत में उपभोक्ता को नोटिस भेजा जाएगा .इसके बाद भी बिल नहीं भरा गया तो कनेक्शन को काटा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details