हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

यहां गांधी जयंती पर रखी गई थी ग्राम सभा, अधिकतर पंचायतों में हमेशा की तरह कोरम नहीं हुआ पूरा

करसोग में लोग ग्राम सभा की बैठकों में नहीं पहुंच रहे हैं, जिससे अधिकतर पंचायतों का कोरम पूरा नहीं हो पा रहा है. करसोग में कुल 54 पंचायतों में से सिर्फ 8 पचायतों में ही कोरम पुरा हुआ.

By

Published : Oct 2, 2019, 10:41 PM IST

ग्राम सभा

करसोग: सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी लोग ग्राम सभा की बैठकों में नहीं पहुंच रहे हैं. गांधी जयंती के अवसर पर बुधवार को करसोग की सभी 54 पंचायतों में ग्राम सभा की बैठकों का आयोजन किया गया, लेकिन हमेशा की तरह अधिकतर पंचायतों में कोरम अपूर्ण रहा.

बता दें कि बीडीओ ऑफिस को फील्ड से भेजी गई रिपोर्ट के मुताबिक करसोग की सिर्फ 8 पंचायतों मे कोरम पुरा हुआ है. जिसमें थली, महोग, भडारनु, पोखी,गवालपुर,खील केलेधार व सोरता पंचायतों में ही कोरम पूर्ण रहा. इन पंचायतों में कई विकास कार्यों पर मुहर लगी. इसके अतिरिक्त 46 पंचायतों में लोगों की उपस्थिति न होने के कारण कोरम पूरा नहीं हो सका. ऐसे में इन सभी पंचायतों में बैठक को स्थगित किया गया है. अब इन पंचायतों में अगले 15 दिन बाद फिर से ग्राम सभा की बैठक आयोजित होगी.

मैहरन पंचायत में 8 महीने बाद भी कोरम पूरा नहीं:
करसोग की मैहरन पंचायत में कोरम पूरा न होने का अभिशाप पीछा नहीं छोड़ रहा है. बुधवार को फिर से ग्राम सभा की बैठक पूर्ण नहीं हो सकी. इस पंचायत का 8 महीनों से कोरम पूरा नहीं हो रहा है. बता दें कि इस पंचायत में आखिरी बार 17 फरवरी 2019 को कोरम पूरा हुआ था. पंचायत में कोरम पूरा न होने से लोग अभी तक अगले वित्त वर्ष में होने वाले मनरेगा कार्यों की शेलफें को नहीं डाल पा रहे हैं.

15 दिन बाद फिर होगी बैठक: बीडीओ
बीडीओ करसोग राजेंद्र सिंह तेजटा का कहना है कि फील्ड से रिपोर्ट प्राप्त हो गई है. जिन पंचायतों में कोरम पूरा नहीं हुआ, ऐसी सभी पंचायतों में 15 दिन बाद फिर ग्राम सभा की बैठक रखी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details