हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 12, 2019, 3:30 PM IST

ETV Bharat / state

दुकानदार को पहले मुफ्त में चखाया चिट्टा, लत लगने के बाद 2 माह में ऐंठे 5 लाख

सुंदरनगर में एक नीजी दुकानदार को नशा तस्करों ने पहले मुफ्त में चिट्टे का सेवन करवाया. फिर लत लगने के बाद कारोबारी से चिट्टे के चक्कर में ऐंठ लिए 5 लाख रुपये. फिलहाल पीड़ित का चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है.

chitta

मंडीः जिले के में चिट्टे के तस्करों नें अब आम लोगों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. ऐसा ही मामला उपमंडल सुंदरनगर में सामने आया है जिसमे एक युवा कारोबारी को एक चिट्टा माफिया ने दोस्त बना उसे फ्री में चिट्टा चखाया और उसे जब नशे की तलब लगी तो उससे बदले में लगभग 5 लाख रुपये ऐंठ लिए.

चिट्टे के बदले माफिया ने उसके बैंक अकाउंट और दुकान की रोजाना बिक्री के पैसे भी हथिया लिए. हालात ये हो गए कि आरोपी ने कारोबारी को 2 माह में चिट्टा माफिया ने पूरी तरह अपनी गिरफ्त में ले लिया था.
जब युवा कारोबारी की तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन ठीक होने के बाद एक बार फिर से नशा माफिया ने सम्पर्क कर उसे अपने चंगुल में फंसा कर अपना शिकार बना डाला. फिलहाल युवा कारोबारी चिकित्सकों की निगरानी में है.


ये भी पढे़ें -दुनिया का सबसे ज्यादा ऑक्सीजन देने वाला राज्य बनेगा हिमाचल, सरकार कर रही ये प्रयास

हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि नशे की जकड़ में कॉलेज व स्कूली बच्चों सहित शादी शुदा युवा भी शामिल हैं लेकिन पुलिस, खुफिया एजेंसियां मूक दर्शक बन हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है.

चण्डीगढ़ से सप्लाई हो रहा चिट्टा अब गांव व शहरों के कोने-कोने तक पहुंच चुका है. नशा माफिया लग्जरी वाहनों में नशे के कारोबार को अंजाम दे रहा है. एक ग्राम चिट्टा सात हजार में बिक रहा है. जिसके लिए माफिया बकायदा चेक से भी भुगतान ले रहा है.

ये भी पढे़ें - अनोखा है भगवान शिव का ये मंदिर, हर 12 साल में यहां गिरती है आकाशीय बिजली

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने कहा कि मामले की जानकारी मिल चुकी है और पुलिस छानबीन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details