हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना पॉजिटिव परिवार की मदद के लिए पंचायत प्रधान ने बढ़ाए हाथ, घर तक पहुंचाया राशन

करसोग उपमंडल की मेहरन पंचायत के जेल गांव में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं. ऐसे में पंचायत प्रधान ने बिना किसी सरकारी सहायता के परिवार को घर तक राशन पहुंचाकर मदद की है. पंचायत प्रधान ने कोरोना पॉजिटिव परिवार के घर तक चावल, आटा, दालें, साबुन आदि जरूरी सामान पहुंचाया है.

By

Published : May 11, 2021, 6:55 PM IST

helped corona positive family
फोटो.

करसोग/मंडी: उपमंडल करसोग की मेहरन पंचायत की महिला प्रधान राजकुमारी ने कोरोना पॉजिटिव परिवार की सहायता के लिए अपने हाथ बढ़ाए हैं. मेहरन पंचायत के जेल गांव में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं.

सभी मरीज पिछले कई दिनों से होम आइसोलेशन में हैं. ऐसे में पंचायत प्रधान ने बिना किसी सरकारी सहायता के परिवार को घर तक राशन पहुंचाकर मदद की है. पंचायत प्रधान ने कोरोना पॉजिटिव परिवार के घर तक चावल, आटा, दालें, साबुन आदि जरूरी सामान पहुंचाया है. इस दौरान परिवार के स्वास्थ्य को लेकर भी जानकारी ली गई और इन लोगों को हर संभव सहायता करने का भरोसा दिया.

कोरोना पॉजिटिव परिवार का बढ़ाया मनोबल

पंचायत प्रधान और समाज सेवियों ने कोरोना पॉजिटिव परिवार का मनोबल भी बढ़ाया और उनके जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की. प्रधान राजकुमारी ने ग्रामीणों से इस मुश्किल घड़ी में कोरोना पॉजिटिव परिवार की सहायता करने की अपील की है.

वीडियो.

लोगों से एक-दूसरे की सहायता करने की अपील

बता दें कि मेहरन पंचायत के जेल गांव में कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार एक ही परिवार में चार लोग कोरोना पॉजिटिव आये हैं. ऐसे में इन दिनों पूरा परिवार होम आईसोलेशन में है. पंचायत प्रधान ने ग्रामीणों से कोरोना पॉजिटिव परिवार के पशुओं के लिए चारा आदि लाने में भी सहायता करने की अपील की है. उन्होंने भरोसा दिलाया कि वह आगे भी समय-समय पर परिवार की मदद करती रहेंगी.

गांव को किया गया सैनिटाइज

ग्राम पंचायत मेहरन कि प्रधान राजकुमारी ने बताया कि हमारे क्षेत्र में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव आये हैं. उन्होंने ग्रामीणों से भी इस मुश्किल घड़ी में एक दूसरे की सहायता करने की अपील की है. इसके साथ ही पंचायत प्रधान ने क्षेत्र के समाज सेवियों उद्यम सिंह ठाकुर, लीलाधर ठाकुर, दौलतराम, हेतराम, रोहित व चमन शर्मा के सहयोग से जेल गांव को सैनिटाइज भी किया, ताकि पंचायत में कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सके.

ये भी पढ़ें-केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कांगड़ा में ली कोरोना हालातों की जानकारी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की समीक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details