हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अब बीबीएमबी अस्पताल में होगा कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज, एहतियातन ओपीडी सेवा बंद

By

Published : Dec 13, 2020, 9:13 AM IST

मेडिकल कॉलेज के बाद अब सुंदरनगर के बीबीएमबी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जाएगा. अब जो भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नेरचौक मेडिकल कॉलेज के बजाए सुंदरनगर या उसके आसपास आता है और जिस को ऑक्सीजन की कमी महसूस हो रही हो उसे नेरचौक मेडिकल कॉलेज के बजाए बीबीएमबी अस्पताल सुंदरनगर में भर्ती किया जाएगा.

बीबीएमबी अस्पताल
बीबीएमबी अस्पताल

सुंदरनगर:जिला में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है. मेडिकल कॉलेज के बाद अब सुंदरनगर के बीबीएमबी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जाएगा. सरकार के आदेश के बाद इस अस्पताल में 40 बेड का एक स्पेशल वार्ड तैयार किया गया है. इस अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को बेड पर ही ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध करवाई गई.

वीडियो रिपोर्ट

कोरोना मरीजों को बीबीएमबी अस्पताल में किया जाएगा भर्ती

जानकारी के अनुसार अब जो भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नेरचौक मेडिकल कॉलेज के बजाए सुंदरनगर या उसके आसपास आता है और जिस को ऑक्सीजन की कमी महसूस हो रही हो उसे नेरचौक मेडिकल कॉलेज के बजाए बीबीएमबी अस्पताल सुंदरनगर में भर्ती किया जाएगा. अस्पताल के स्टाफ और मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर इस वार्ड पर पूरी नजर रखेंगे.

डॉक्टर विकास कोहली नोडल ऑफिसर नियुक्त

सरकार ने बीबीएमबी अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विकास कोहली को इस कोविड केअर सेंटर का नोडल ऑफिसर नियुक्त किया है. डॉक्टर विकास कोहली की देखरेख में यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज होगा. डॉ. विकास कोहली ने बताया कि इस दौरान बीबीएमबी अस्पताल की ओपीडी पूरी तरह से बंद रहेगी, क्योंकि अब अस्पताल कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज किया जायेगा. उन्होंने कहा कि जैसे ही नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मरीजों को रखने की क्षमता पूरी हो जाएगी, उसी के बाद इस अस्पताल में मरीजों की भर्ती होना शुरू हो जाएगी.

अस्पताल के आसपास का पूरा इलाका सील

बता दें की एहतियातन अस्पताल के आसपास का पूरा इलाका सील कर दिया गया है. बिना जांच पड़ताल के किसी को भी अंदर नहीं आने दिया जा रहा है, जबकि सफाई के लिए विशेष कर्मचारियों की टीम को लगाया गया है.

पढ़ें:सरकाघाट में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आज 25 नए मामले आए सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details