हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बाल विज्ञान सम्मेलन के लिए अब होगा ऑनलाइन आवेदन, शिक्षा विभाग ने दी जानकारी

बाल विज्ञान सम्मेलन में भाग लेने के लिए छात्रों को इस बार ऑनलाइन आवेदन करना होगा. शिक्षा विभाग के मंडी जिला सुपरवाइजर संजीव ठाकुर ने यह जानकारी साझा की है.

By

Published : Aug 8, 2019, 7:32 PM IST

science fair

मंडी: प्रदेश में बाल विज्ञान सम्मेलन में इस बार स्कूली बच्चों को भाग लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. ऑफलाइन आवेदनों को किसी भी तरह से एंटरटेन नहीं किया जाएगा. यह जानकारी शिक्षा विभाग के मंडी जिला सुपरवाइजर संजीव ठाकुर ने दी.

इसी संदर्भ में वीरवार को जिला मंडी के शिक्षकों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस दौरान शिक्षकों को बताया गया कि किस तरह से शिक्षा विभाग द्वारा बनाए गए वेब पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना है. बता दें कि आगामी 20 अगस्त से खंड स्तर के बाल विज्ञान सम्मेलन शुरू होने जा रहे हैं और 20 अक्तूबर तक यह सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे.

वहीं 24 से 26 अक्तूबर तक जिला स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. इस बार राज्य स्तरीय बाल विज्ञान सम्मेलन बिलासपुर में 4 से 7 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा.

बाल विज्ञान सम्मेलन के लिए अब होगा ऑनलाइन आवेदन

साइंस सुपरवाइजर संजीव ठाकुर ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन आने से पहले ही सम्मेलनों में भाग लेने वाले छात्रों की संख्या का पता चल जाएगा. इससे पहले ऑफलाइन आवेदनों में स्पॉट रजिस्ट्रेशन की जाती थी. ऐसा करने से व्यवस्था बनाने में काफी परेशानी होती थी. संजीव ठाकुर ने कहा कि ऑनलाइन आवेदनों से इस बात का पहले ही पता लगाया जा सकता है कि सम्मेलन में कितने छात्र आने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: सुषमा स्‍वराज ने मंडी के 14 युवाओं की करवाई थी वतन वापसी, सउदी अरब की जेल में थे कैद

ABOUT THE AUTHOR

...view details