हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना से जंग: सुंदरनगर में सरकारी स्कूल की नई पहल, अब बच्चे ले सकेंगे ऑनलाइन एडमिशन

By

Published : Apr 23, 2020, 3:08 PM IST

प्रधानाचार्य सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि स्कूल में बच्चों की पढ़ाई को देखते हुए शिक्षा विभाग के आदेशानुसार बच्चों की ऑनलाइन एडमिशन और पढ़ाई शुरू कर दी गई है

online admission
ऑनलाइन एडमिशन

सुंदरनगर: कोरोना माहमारी के चलते कर्फ्यू के कारण सभी स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद पड़े हुए हैं. इस कारण बच्चों की शिक्षा भी दाव पर है. वहीं, इस संकट की घड़ी में कई जगह एग्जाम भी पूरे ना होने के कारण सरकार द्वारा छात्रों को अगली कक्षा में प्रवेश दे दिया गया है.

सरकार के सामने सबसे बड़ी समस्या थी कि किस तरह से स्कूलों में अब छात्रों की एडमिशन करवाई जाए. इसके लिए सरकार द्वारा ऑनलाइन एडमिशन करवाने का प्रावधान किया गया है. वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुंदरनगर में छठी कक्षा से 12 कक्षा तक ऑनलाइन एडमिशन के माध्यम से एडमिशन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

प्रधानाचार्य सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि स्कूल में बच्चों की पढ़ाई को देखते हुए शिक्षा विभाग के आदेशानुसार बच्चों की ऑनलाइन एडमिशन और पढ़ाई शुरू कर दी गई है. उन्होंने कहा कि छठी, नवमीं और जमा एक में एडमिशन की थोड़ी दिक्कत थी. इन कक्षाओं में बच्चे अन्य स्कूल से आते हैं इसलिए बच्चों की पढ़ाई खराब न हो तो एडमिशन की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की गई है.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन एडमिशन लेने के लिए गूगल पर स्कूल की साइट अपलोड की गई है. उसी के माध्यम से छात्र एडमिशन की ऑनलाइन प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह विद्यालय क्षेत्र का उत्कृष्ट विद्यालय रहा है और यहां पर हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध है. उन्होंने छात्रों से आग्रह किया है कि एडमिशन लेकर स्कूल के निपुण अध्यापकों से शिक्षा प्राप्त करें.

ये भी पढ़ें:कोविड-19 ट्रैकर: हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव एक नया मामला, प्रदेश 17 हुई संक्रमितों की संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details