हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सुंदरनगर में युवक पाया गया कोरोना संक्रमित, रूस से लौटा था वापस

सुंदरनगर का 27 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है, जो हाल ही में रूस से हिमाचल लौटा था. रूस से आने के बाद युवक को हमसफर होटल में क्वारंटाइन में किया गया था.

By

Published : Aug 3, 2020, 10:43 AM IST

Updated : Aug 3, 2020, 10:53 AM IST

corona case in Sundernagar
सुंदरनगर में कोरोना के मामले

सुंदरनगर/मंडी: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. सुंदरनगर में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आया है. मरीज को कोविड केयर सेंटर सुंदरनगर में कॉलोनी शिफ्ट कर दिया गया है. कोरोना पॉजिटिव पाया गया ये युवक हाल ही में रूस से लौटा था.

कोरोना संक्रमण के मामले की पुष्टि करते हुए डीसी मंडी ऋगवेद ठाकुर ने कहा कि सुंदरनगर के चुरड का 27 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है, जो हाल ही में रूस से हिमाचल लौटा था. रूस से आने के बाद युवक को हमसफर होटल में क्वारंटाइन किया गया था. यहां युवका का सैंपल सिविल अस्पताल सुंदरनगर की टीम ने लिया, जिसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. डीसी मंडी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग एहतियातन कदम उठा जा रहा है.

बता दें कि जिला मंडी में पिछले 24 घंटों में सुंदरनगर के 27 वर्षीय युवक के साथ कोरोना संक्रमितों के 12 मामले सामने आए हैं, जिससे प्रशासन और सरकार की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं. मंडी में अब कोरोना संक्रमित की संख्या 184 हो गई है, जिसमें से 46 संक्रमित कोरोना को मात दे चुके हैं. एक्टिव केस की संख्या 135 हैं. वहीं, 3 लोगों की मौत हो चुकी है.

फिलहाल हिमाचल प्रदेश में सोलन और सिरमौर जिला सबसे प्रभावित हैं. सोलन के बीबीएन और सिरमौर के गोबिंदगढ़ से हर रोज कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं. अब सोलन में 690 मामले और सिरमौर में 346 मामले सामनेे आ चुके हैं. वहीं, एक्टिव केस की बात करें तो, सोलन में 396 और सिरमौर 167 मरीजों को इलाज जारी है.

ये भी पढ़ें:रविवार को मंडी में कोरोना के कुल 11 मामले आए सामने, दो लोगों ने दी कोरोना को मात

Last Updated : Aug 3, 2020, 10:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details