हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ओल्ड स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने मंडी में किया पौधारोपण, वन विभाग के कर्मचारियों ने भी लिया हिस्सा

By

Published : Sep 9, 2020, 4:59 PM IST

जिला के मंडी में ओल्ड स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान तीस के करीब औषधीय और फलदार पौधे लगाए गए. पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान वन विभाग मंडी की ओर से वन परिक्षेत्र अधिकारी राजेश भी मौजूद रहे.

Old Students Association did plantation in Mandi
फोटो

मंडी: बाल स्कूल के ओल्ड स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने विजय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पौधारोपण कार्यक्रम में ओल्ड स्टूडेंट्स एसोसिएशन के सदस्यों और वन विभाग के कर्मचारियों ने भाग लिया. इस दौरान तीस के करीब औषधीय और फलदार पौधे लगाए गए. पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान वन विभाग मंडी की ओर से वन परिक्षेत्र अधिकारी राजेश भी मौजूद रहे.

ओल्ड स्टूडेंट्स एसोसिएशन के प्रधान अनिल शर्मा ने कहा कि वह वन विभाग से लंबे समय से पौधारोपण कार्यक्रम की मांग कर रहे थे, जिससे बाद बुधवार को पौधारोपण कार्यक्रम बाल स्कूल में आयोजित किया गया. उन्होंने बताया कि इस दौरान तीस के करीब देवदार, अनार, आवंला के पौधे लगाए गए.

वीडियो रिपोर्ट.

बता दें कि हर साल की तरह इस बार भी पौधारोपण कार्यक्रम सुचारू रूप से जिला में चलाया जा रहा है, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 21 जुलाई से वन महोत्सव का आगाज किया था. तब से कई संस्थाओं के साथ मिल कर वन विभाग ने जिला में विभिन्न जगहों पर पौधारोपण किया है. वहीं, वन विभाग का कहना है कि अगर कोई संस्था जिला में वन विभाग के सौजन्य से पौधारोपण करवाना चाहते हैं, तो वन विभाग हमेशा तैयार हैं.

ये भी पढ़ें:पीजी कॉलेज रामपुर के जागरूक छात्र संगठन ने लगाए 500 पौधे, दिया ये संदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details