हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अश्लील वीडियो देखना और वायरल करना पड़ा महंगा, मामला दर्ज

इंटरनेट पर अश्लील वीडियो देखने और वायरल करने वालों पर राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. एनसीआरबी के निर्देश पर मंडी जिला के बल्ह पुलिस थाने में आईटी अधिनियम के तहत दो मामले दर्ज किए गए हैं. आरोपी बल्ह और सरकाघाट के बताए जा रहे हैं.

By

Published : Feb 6, 2020, 10:21 AM IST

NCRB registered cases regarding viral video
अश्लील सामग्री देखने मंडी में 2 मामले दर्ज

मंडीः इंटरनेट पर अश्लील वीडियो देखने और वायरल करने वालों पर राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. जोगिंद्रनगर के बाद अब एनसीआरबी की टीम ने मंडी के बल्ह थाना क्षेत्र में अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करने और पोर्न साइट्स से वीडियो डाउनलोड करके उसे वायरल करने के मामले में के दो केस दर्ज किए हैं.

बता दें कि महिला और बच्चों के खिलाफ साइबर अपराध की रोकथाम पर एनसीआरबी के निर्देश पर मंडी जिला के बल्ह पुलिस थाने में आईटी अधिनियम के तहत दोनों मामले दर्ज किए गए हैं. आरोपी बल्ह और सरकाघाट के बताए जा रहे हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहले मामले में एक युवक ने खुद ही अश्लील वीडियो बनाया और पोर्न साइट पर अपलोड कर दिया. इस वीडियो को किसी अन्य व्यक्ति ने डाउनलोड किया और इसे सोशल मीडिया में फैला दिया. इसकी सीडी बनाकर एनसीआरबी की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ शेयर की है. जिसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की है.

वहीं, दूसरे मामले में पति-पत्नी ने अपने ही आंतरिक संबंधों की वीडियो बनाई और किसी ने उनकी वीडियो इंटरनेट और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने कहा कि एनसीआरबी आपत्तिजनक साइट्स देखने और वहां से वीडियो डाउनलोड करने और उसे फैलाने वालों पर नजर रख रही है. एनसीआरबी के निर्देशों पर बल्ह थाना में दोनों मामले दर्ज कर लिए गए हैं और जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: शिमला में छाए हल्के बादल, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार

ABOUT THE AUTHOR

...view details