हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सरकाघाट सेवा संकल्प समिति की बैठक का आयोजन, गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को बांटे चेक

सेवा संकल्प समिति सरकाघाट की मासिक बैठक अध्यक्ष एनआर पाठक की अध्यक्षता में के ऑफिस में आयोजित हुई. इस समिति के छह सौ से अधिक सदस्य हैं, जो हर महीने सौ से 500 रुपये देते हैं. समिति के पदाधिकारी चंद्रमणि ने बताया कि समिति की ओर से बच्चे, जो दसवीं में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाए हैं, उनको छात्रवृत्ति प्रदान करेगी. इसके लिए उपमंडल सरकाघाट और धर्मपुर के ही बच्चों के आवेदन लिए जाएंगे.

By

Published : Dec 13, 2020, 2:43 PM IST

सेवा संकल्प समिति सरकाघाट
सेवा संकल्प समिति सरकाघाट

सरकाघाट/मंडी:सेवा संकल्प समिति सरकाघाट की मासिक बैठक अध्यक्ष एनआर पाठक की अध्यक्षता में के ऑफिस में आयोजित हुई. बैठक में पूरे प्रदेश से विभिन्न गंभीर बीमारियों से ग्रसित पीड़ितों को तीन लाख 98 हजार रुपये के चेक बांटे गए. इस समिति के छह सौ से अधिक सदस्य हैं, जो हर महीने सौ से 500 रुपये देते हैं.

बीमारियों से ग्रसित मरीजों की होती मदद

इस पैसे से यह समिति सरकाघाट नागरिक अस्पताल में र‌ात को ठहरने वाले तीमारदारों को विस्तर, किट, दो समय का भोजन और गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को मदद र‌ाशि प्रदान करती है. इसके अलावा प्राकृतिक आपदा, आगजनी के समय भी लोगों की मदद की जाती है.

सरकाघाट सेवा संकल्प समिति की बैठक.

छात्रवृत्ति करेंगे प्रदान

समिति के पदाधिकारी चंद्रमणि ने बताया कि समिति की ओर से बच्चे, जो दसवीं में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाए हैं, उनको छात्रवृत्ति प्रदान करेगी. इसके लिए उपमंडल सरकाघाट और धर्मपुर के ही बच्चों के आवेदन लिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि 31 जनवरी 2020 तक ऐसे बच्चे आवेदन कर सकते हैं. समिति के द्वारा गौसदन डली को भी हर साल साठ हजार रुपए की राशि समिति के द्वारा प्रदान की जाती है।

सैकड़ों लोगों का बनी सहारा

चंद्रमणि ने कहा कि समिति की ओर से गौसदन डली को भी हर साल साठ रुपये की राशि प्रदान की जाती है. बता दें कि सालों से यह समिति सरकाघाट से संचालित है और प्रदेश भर से ऐसे सैकड़ों लोगों का सहारा बनी है, जोकि कि निर्धन, असहाय, मजबूर और गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं.

पढ़ें:सरकाघाट: महिला ने ससुर पर लगाया जबरदस्ती करने का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details