हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

यहां करोड़ों की लागत से बनेगा आधुनिक बस स्टैंड, परिवहन मंत्री ने किया भूमि पूजन

वन मंत्री गोविंद ठाकुर ने केंद्र में फिर से नरेंद्र मोदी सरकार को बहुमत के साथ लाने पर लोगों का धन्यवाद भी किया. उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि प्रदेश की जयराम सरकार आने वाले समय मे जनहित में कई और बड़े निर्णय लेने जा रही है.

By

Published : Jun 11, 2019, 1:05 PM IST

Updated : Jun 11, 2019, 1:48 PM IST

भूमि पूजन करते हुए परिवहन मंत्री

मंडी: करसोग उपमंडल के लोगों को जल्द ही एक आधुनिक बस स्टैंड का तोहफा मिलने वाला है. परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने इसका भूमि पूजन किया. 3 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले इस बस स्टैंड का निर्माण कार्य एक साल में पूरा किया जाएगा. चार मंजिला इस इमारत में स्टाफ सहित यात्रियों को सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं दी जाएंगी.

भूमि पूजन करते हुए परिवहन मंत्री

अधिकारियों के मुताबिक ग्राउंड फ्लोर में ड्राइवर और कंडक्टरों के लिए रेस्ट रूम तैयार किए जाएंगे. पहले फ्लोर पर शॉपिंग कांप्लेक्स बनाया जाएगा. दूसरी मंजिल पर बुकिंग काउंटर और तीसरी मंजिल पर यात्रियों के लिए वेटिंग रूम बनाए जाने की योजना है. वहीं, चौथी मंजिल पर स्टाफ और यात्रियों के लिए कैंटीन की व्यवस्था होगी.

भूमि पूजन के तुरन्त बाद परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने अधिकारियों को 31 मार्च 2020 तक कार्य पूरा करने के निर्देश जारी किए. उन्होंने तुरंत प्रभाव से ही कार्य आरंभ करने को कहा है ताकि तय समय में काम को पूरा किया जा सके. इसके बाद परिवहन मंत्री ने जनसभा को भी संबोधित किया.

भूमि पूजन करते हुए परिवहन मंत्री

इस दौरान उन्होंने केंद्र में फिर से मोदी सरकार को बहुमत के साथ लाने पर लोगों का धन्यवाद भी किया. उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि प्रदेश की जयराम सरकार आने वाले समय में जनहित में कई और बड़े निर्णय लेने जा रही है. इससे पूर्व करसोग पहुंचने पर परिवहन मंत्री का जोरदार स्वागत किया गया.

लंबे समय से बस स्टैंड बनाने की मांग

करसोग की जनता लंबे समय से बस स्टैंड निर्माण की मांग कर रही थी. पिछली सरकार के समय में करसोग को बस डिपो तो दिया गया लेकिन इसके साथ बस स्टैंड निर्माण की मांग को पूरा नहीं किया गया. कई बार मंत्रियों के करसोग दौरे के दौरान भी जनता लगातार इस मांग को उठाती आ रही थी. आखिरकार 11 जून को लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है.

इसके लिए स्थानीय जनता ने सरकार का आभार व्यक्त किया है. स्थानीय विधायक हीरा लाल ने कहा कि एक साल में बस स्टैंड के निर्माण कार्य को पूरा करवाया जाएगा. बस स्टैंड बनने से करसोग की 54 पंचायत के लोगों को सुविधा मिलेगी.

Last Updated : Jun 11, 2019, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details