हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मपुर में 15 करोड़ की लागत से बनेगा मिनी सचिवालय

By

Published : May 21, 2021, 9:33 AM IST

धर्मपुर में 15 करोड़ की लागत से मिनी सचिवालय बनाया जाएगा. प्रदेश के जलशक्ति मंत्री ठाकुर महेन्द्र सिंह के आदेशों के बाद लोक निर्माण विभाग हरकत में आ गया है और उन्होंने इसका प्रारूप बनाना शुरू कर दिया है.

dharampur
फोटो

धर्मपुर/मंडी:उपमंडल धर्मपुर में 15 करोड़ रुपये की लागत से मिनी सचिवालय बनाया जाएगा. इस सचिवालय की खास बात ये रहेगी कि एक छत के नीचे सभी कार्यलय बनाए जाएंगे. जिससे क्षेत्र के लोगों को भी लाभ पंहुचेगा और उन्हें कार्य करवाने के लिए इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा.

प्रारूप बनाने का काम शुरू

प्रदेश के जलशक्ति मंत्री ठाकुर महेन्द्र सिंह के आदेशों के बाद लोक निर्माण विभाग हरकत में आ गया है और उन्होंने इसका प्रारूप बनाना शुरू कर दिया है. जल्द ही इसका कार्य भी शुरू होने की उम्मीद है. आने वाले समय में यहां सिविल कोर्ट, फायर ब्रिगेड, लेवर निरिक्षक, रोजगार कार्यलय, इत्यादि नए कार्यलय यहां खुल सकते हैं. इसके इलावा जो कार्यालय यहां पहले से चल रहे हैं और वह किराए के भवन में है, वह सभी एक छत के नीचे आ जाएंगे.

एक छत के नीचे आएंगे सभी कार्यालय

पहले यह मिनी सचिवालय साढ़े 6 करोड़ की लागत से बनने जा रहा था और इसके लिए पैसे का प्रावधान भी हो गया था. जो साइट पहले थी वह कम थी और उसमें सभी विभागों के लिए जगह का प्रावधान करना मुश्किल हो गया था. अब इस साइट को बदलकर बीडीओ ऑफिस में कर दिया है. वहां बीडीओ आफिस का भवन भी जर्जर हो गया है और बहुत पुराना है. यहां जगह भी इतनी है कि सभी विभागों को एक छत के नीचे लाया जाएगा.

जल्द काम होगा शुरू

जलशक्ति मंत्री ठाकुर महेन्द्र सिंह ने वीरवार को इसका निरीक्षण किया और अधिकारियों को आदेश जारी किए. ठाकुर महेन्द्र सिंह ने कहा कि संधोल व टीहरा में मिनी सचिवालय का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू हो गया है और जल्द धर्मपुर में भी मिनी सचिवालय का कार्य शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में 26 मई के बाद भी जारी रह सकता है कर्फ्यू, सीएम ने दिए संकेत

ABOUT THE AUTHOR

...view details