हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Mandi Woman Blind Murder Case: महिला ब्लाइंड मर्डर केस का आरोपी 4 दिन के पुलिस रिमांड पर

By

Published : Jun 13, 2023, 1:02 PM IST

मंडी जिले के पंडोह के 9 मील के पास महिला ब्लाइंड मर्डर केस के आरोपी को अदालत ने 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. मंडी पुलिस ने हत्या के आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया है. आरोपी द्वारा हत्या के घटनास्थल की शिनाख्त भी करवा ली गई है. (Mandi Woman Blind Murder Case)

Mandi Woman Murder Accused on Police Remand.
मंडी महिला हत्याकांड का आरोपी पुलिस रिमांड पर.

मंडी: जिला मंडी के पंडोह के 9 मील के पास महिला ब्लाइंड मर्डर केस के आरोपी प्रकाश यादव को अदालत ने 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. रविवार को ही मंडी पुलिस आरोपी प्रकाश यादव को उत्तर प्रदेश के लखनऊ से मंडी लेकर पहुंची है. सोमवार को आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. इससे पहले मंडी पुलिस आरोपी को उस स्थान पर ले गई जहां पर आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया था.

लखनऊ से आरोपी को किया था गिरफ्तार:गौरतलब है कि बीती 5 जून को आरोपी प्रकाश यादव अपनी दूसरी पत्नी को पंडोह के बास्ता गांव में बेरहमी से मौत घाट उतार फरार हो गया था. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी प्रकाश यादव अंबाला से होते हुए अपने घर बिहार पहुंचा. बिहार पहुंचने के उपरांत आरोपी प्रकाश यादव रेल के माध्यम से उत्तर प्रदेश के लखनऊ पहुंच गया. जहां से मंडी पुलिस ने रेलवे व बिहार पुलिस की मदद से उसे धर दबोचा.

ये भी पढ़ें:Mandi Woman Blind Murder Case: पंडोह ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी सुलझी, जबरन शादी करना महिला पर पड़ा भारी

आरोपी 5 दिन के पुलिस रिमांड पर:एएसपी सागर चंद्र ने बताया कि सोमवार को आरोपी को अदालत में पेश किया गया था. जिसमें आरोपी को 15 जून तक चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. अब रिमांड में आरोपी से बारीकी से आगामी पूछताछ की जाएगी. आरोपी को घटनास्थल पर भी ले जाकर शिनाख्त करवा ली गई है. उन्होंने बताया कि रिमांड के दौरान आरोपी से आगामी पूछताछ जारी है.

जबरन शादी बनी मौत की वजह: गौरतलब है कि ब्लाईंड मर्डर मामले में सीसीटीवी की फुटेज पुलिस के लिए मददगार बनी और पुलिस आरोपी तक पहुंचने में कामयाब हो पाई. आरोपी प्रकाश यादव पहले से शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे भी हैं. उसकी दूसरी पत्नी भी पहले से ही शादीशुदा थी और उसके भी 2 बच्चे हैं. इन दोनों के नाजायज संबंधों के बाद महिला ने इस पर शादी का दबाब डाला और इसने मजबूरन उससे डेढ़ महीने पहले दूसरी शादी कर ली. तभी से ही प्रकाश यादव अपनी दूसरी पत्नी को मारने की योजना बना चुका था. वह अपनी दूसरी पत्नी को हिमाचल में घूमाने लाया और कुल्लू में अपने चचेरे भाई के पास ठहरा. इसके बाद इसने मंडी के पंडोह में अपनी दूसरी पत्नी को घूमाने के बहाने बस से उतारा और 9 मील के पास पहाड़ी पर ले जाकर अपनी पत्नी को बेदर्दी से मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद आरोपी वहां से भाग गया. महिला का शव वहां के स्थानीय लोगों को ही झाड़ियों में पड़ा हुआ मिला था.

ये भी पढे़ं:मंडी में महिला की हत्या, झाड़ियों में फेंका शव, इलाके में सनसनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details