हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी जिला प्रशासन ने ब्यास सदन में बनाया ऑक्सीजन बैंक, कोरोना संक्रमित इस तरह से पा सकते हैं मदद

By

Published : May 24, 2021, 7:59 PM IST

मंडी जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए ब्यास सदन भ्यूली में एक ऑक्सीजन बैंक स्थापित किया है. जिला रेडक्राॅस सोसाइटी के सहयोग से बनाए गए इस बैंक में दानी सज्जनों व समाजसेवी संस्थाओं से प्राप्त ऑक्सीजन सिलेंडर, पल्स ऑक्सीजन, थर्मामीटर, मास्क व अन्य सामग्री कोरोना मरीजों के लिए एकत्र किए जाएंगे. यह उपकरण जरूरतमंद कोरोना संक्रमितों को वापसी की शर्त के साथ दिए किए जाएंगे.

mandi-district-administration-set-up-oxygen-banks-in-beas-sadan
ब्यास सदन

मंडी:जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमित रोगियों की मदद के लिए ब्यास सदन भ्यूली में एक ऑक्सीजन बैंक स्थापित किया है. जिले रेडक्राॅस सोसाइटी के सहयोग से बनाए गए इस बैंक में दानी सज्जनों व समाजसेवी संस्थाओं से प्राप्त ऑक्सीजन सिलेंडर, पल्स ऑक्सीजन , थर्मामीटर, मास्क व अन्य कोरोना से ग्रस्त मरीजों के लिए स्वास्थ्यवर्धक उपकरण इकट्ठे किए जाएंगे. यह उपकरण जरूरतमंद कोरोना संक्रमित मरीजों को वापसी की शर्त के साथ दिए किए जाएंगे.

बैंक में कोरोना संक्रमितों की ऐसे कर सकते हैं मदद

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि इच्छुक दानवीर ऑक्सीजन बैंक में कोरोना संक्रमित रोगियों की मदद के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर, पल्स ऑक्सीजन, थर्मामीटर, मास्क व अन्य स्वास्थ्यवर्धक उपकरण दान देने के लिए रेडक्राॅस सोसाइटी के सचिव ओपी भाटिया के मोबाइल नंबर 94180-66900 या उपायुक्त कार्यलय मंडी के सहायक नियंत्रक (वित्त एवं लेखा), देवेन्द्र कुमार के मोबाइल नंबर 9882251805 पर संपर्क कर सकते हैं. वहीं, खंड स्तर पर एकत्र स्वास्थ्य सामग्री को संबंधित बीडीओ जारी करेंगे.

इस तरह पाएं बैंक से सुविधा

यदि कोई दानी सज्जन जिला मुख्यालय तक नहीं पहुंच सकते तो वे अपने संबंधित उपमंडलाधिकारी या खण्ड विकास अधिकारी या संबंधित ग्राम पंचायत या फिर रेडक्राॅस के वॉलंटियर सामाजिक आपातकालीन स्वयं सेवक (सर्व) से सम्पर्क कर सकते हैं. जो व्यक्ति संबंधित ग्राम पंचायत अथवा सामाजिक आपातकालीन स्वयं सेवक के माध्यम से दान दें वे सामान की रसीद अवश्य लें. जोकि पंचायत सचिव द्वारा जारी की जाएगी. पंचायत सचिव द्वारा एकत्र सामान को संबंधित खण्ड विकास अधिकारी कार्यालयों में पहुंचाया जाएगा.

इस तरह भी कर सकते हैं मदद

उन्होंने कहा कि यदि इच्छुक दानवीर व्यक्ति अथवा संस्थाएं सहायता राशि देकर कोरोना संक्रमित रोगियों व संकटग्रस्त परिवारों की मदद करना चाहते हैं तो वे रेडक्राॅस सोसाइटी के बैंक खाते में सहायता राशि भेज सकते हैं. पैसे ऑनलाइन भी जमा करवा सकते हैं. यदि कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार का सामान या राशि दान करते हैं तो उसकी पूर्ण जानकारी व्हाट्स एप नंबर 94180-66900 और ई-मेल आईडी पर जरूर भेजें.

यह भी पढ़ें :-गुरुद्वारा सिंह सभा ने DC को भेंट किए 150 ऑक्सी मीटर, ग्रामीण क्षेत्रो में भेजने का किया आग्रह

ABOUT THE AUTHOR

...view details