हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी नगर परिषद ने शहर को सुंदर बनाने के लिए शुरू की कवायद, 75 रुपये प्रति किलो खरीदेगी प्लास्टिक

By

Published : Oct 5, 2020, 11:03 AM IST

नगर परिषद मंडी की ओर से अब 75 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्लास्टिक खरीदा जाएगा. इसके लिए अब नगर परिषद मंडी की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है. प्लास्टिक जमा करवाने वाले व्यक्तियों को नगर परिषद में अपना आधार नंबर और अकाउंट नंबर भी देना होगा. इससे राशि सीधा उनके खाते में डाली जाएगी.

मंडी शहर
मंडी शहर

मंडी: मंडी शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद मंडी ने नई कवायद शुरू कर दी है. नगर परिषद मंडी की ओर से अब 75 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्लास्टिक खरीदा जाएगा. इसके लिए अब नगर परिषद मंडी की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है.

नगर परिषद की मानें तो कोई भी व्यक्ति नगर परिषद मंडी कार्यालय में आकर या फिर सूचित कर प्लास्टिक दे सकता है. प्लास्टिक जमा करवाने वाले व्यक्तियों को नगर परिषद में अपना आधार नंबर और अकाउंट नंबर भी देना होगा. इससे राशि सीधा उनके खाते में डाली जाएगी.

नगर परिषद मंडी के कार्यकारी अधिकारी बीआर नेगी का कहना है कि स्कूली बच्चों के माध्यम से भी प्लास्टिक को इकट्ठा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चे टॉफी समेत विभिन्न पैकेट बंद सामान का इस्तेमाल करते हैं. इसके लिए स्कूलों में बोतल या डस्टबिन लगाए गए हैं, जिससे प्लास्टिक को इकट्ठा किया जा सके.

नगर परिषद ने शहर की जनता से आग्रह किया है कि नगर परिषद मंडी को प्लास्टिक देकर अपना सहयोग करें और एक जागरूक व जिम्मेदार नागरिक बने. वहीं, प्लास्टिक को इकट्ठा कर नगर परिषद को बेचने के लिए स्वयं सहायता समूह भी घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

पढ़ें:द्रंग विधान सभा क्षेत्र के तहत ईको टूरिज्म के तहत व्यय होंगे 9 करोड़: राकेश पठानिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details