हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सुंदरनगर में NH-21 पर बस खड़ी करने के लिए स्थान चिन्हित, नियम तोड़ने वालों पर गिरेगी गाज

मंडी में बस चालकों द्वारा मनमाने तरीके से एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर सवारियों को उतारने व चढ़ाने की शिकायतों पर ट्रैफिक इंचार्ज सुंदरनगर ने कड़ा रुख जाहिर किया है.

By

Published : Oct 6, 2019, 8:38 PM IST

बस चालकों की मनमानी के खिलाफ प्रशासन की योजना

सुंदरनगर: मंडी जिला में बस चालकों द्वारा मनमाने तरीके से एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर सवारियों को उतारने व चढ़ाने की शिकायतों पर जिला प्रशासन ने कड़ा संज्ञान लिया है. सुंदरनगर पुलिस द्वारा शहर से गुजरने वाले एनएच-21 पर बसों के लिए स्थान चिन्हित कर दिए हैं.

ट्रैफिक इंचार्ज सुंदरनगर किशन कुमार नेगी ने जानकारी देते हुए कहा कि एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर सुंदरनगर शहर में बसों से सवारियां चढ़ाने व उतारने के लिए पांच स्थान चिन्हित किए गए हैं. इनमें ललित चौक,एसबीआई-पैट्रोल पंप चौक, पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस चौक, सिनेमा चौक व पुराना बस स्टैंड पर बस बाक्स चिन्हित कर दिए गए हैं.

ट्रैफिक इंचार्ज ने कहा कि ललित चौक पर सुंदरनगर से मंडी की ओर जाने वाली सिर्फ दो बसों को ही खड़ा किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि किसी बस चालक द्वारा इन बस बाक्स से बाहर बस खड़ा किए जाने पर बस का चालान काटा जाएगा. वहीं, न्यू बस स्टैंड के दोनों ओर एनएच-21 पर बस खड़ी पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी.

किशन कुमार नेगी ने कहा कि बस चालकों द्वारा बिल्कुल कम स्पीड पर बसें चलाकर एनएच-21 पर जाम लगाने की स्थिति में भी चालान किया जाएगा. उन्होंने सभी बस चालकों से नियमों का पालन करने की अपील की है

ABOUT THE AUTHOR

...view details