हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी: दोपहर 12 बजे के करीब चंडीगढ़-मनाली NH खुलने की उम्मीद, 4 मील के पास देर रात हुआ था भूस्खलन

By

Published : Dec 10, 2022, 11:33 AM IST

चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाइवे शुक्रवार (Landslide on Chandigarh Manali NH in Mandi) देर रात मंडी जिले के चार मील के पास लैंडस्लाइड के कारण बंद हो गया है. वहीं, जिला प्रशासन ने मलवा हटाने के लिए यहां मशीनरी तैनात कर दी है. दोपहर 12 बजे नेशनल हाईवे के वाहनों की आवाजाही के लिए खुलने की उम्मीद है.

Landslide on Chandigarh Manali NH in Mandi
Landslide on Chandigarh Manali NH in Mandi

मंडी:चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाइवे शुक्रवार (Chandigarh Manali National Highway) देर रात मंडी जिले के चार मील के पास लैंडस्लाइड के कारण बंद हो गया है. दरअसर यहां फोरलेन निर्माण का कार्य चला हुआ है, जिसके चलते बीती रात यहां पर लैंडस्लाइड हो गया. गनीमत यह रही इसमें जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. अंधेरा होने के चलते रात को इस मलवे को हटाना काफी मुश्किल था. ऐसे में शनिवार तड़के सुबह जिला प्रशासन ने फोरलेन का निर्माण कर रही कंपनी के सहयोग से मलवा हटाने के लिए मशीनरी तैनात कर दी है.

दोपहर 12 बजे नेशनल हाईवे के वाहनों की आवाजाही के लिए खुलने की उम्मीद है. फिलहाल नेशनल हाईवे के दोनों तरफ अभी भी वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. जिला प्रशासन ने वाहन चालकों से आग्रह किया है कि जब तक नेशनल हाईवे बहाल नहीं हो जाता तब तक वैकल्पिक मार्ग पंडोह-गोहर व मंडी कटोला-बजौरा का प्रयोग करें.(Landslide on Chandigarh Manali NH in Mandi)(Landslide in Mandi).

बता दें कि चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर फोरलेन का कार्य चला हुआ है. जिसके चलते मंडी से पंडोह तक फोरलेन निर्माण के लिए पहाड़ों की कटिंग की जा रही है. कटिंग के चलते आए दिन यहां पर पहाड़ों से मलबा गिरने की घटनाएं सामने आती रहती हैं. पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने फिलहाल वाहन चालकों से नेशनल हाईवे पर सफर न कर वैकल्पिक मार्ग से जाने की अपील की है.

ये भी पढे़ं:हिमाचल का CM कौन ? विधायक दल की बैठक में नहीं बनी सहमति, हाईकमान करेगा अंतिम फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details