हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 20, 2021, 8:06 AM IST

ETV Bharat / state

धर्मपुर में स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव! कोविड केयर नहीं होने से मरीजों को परेशानी

धर्मपुर के स्वास्थ्य केन्द्रों में दवाइयां और ऑक्सीजन की भारी किल्लत चल रही है. लोगों के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मियों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है. ऐसे में धर्मपुर में कोविड केयर सेंटर खुलने से लोगों को राहत मिलेगी.

mandi
फोटो

धर्मपुर:उपमंडल धर्मपुर में कोविड केयर सेंटर न होने के कारण करोना मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. करोना मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए तत्काल सेवा 108 पर संपर्क करने के घंटों बाद एंबुलेंस नहीं आती है. ऐसे में मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

कोविड केयर सेंटर खुलने से मिलेगी राहत

स्वास्थ्य केन्द्रों में दवाइयां और ऑक्सीजन की भारी किल्लत चल रही है. लोगों के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मियों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है. ऐसे में धर्मपुर में कोविड केयर सेंटर खुलने से लोगों को राहत मिलेगी.

धर्मपुर विस क्षेत्र में रोजाना 50 से ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं. ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों को नेरचौक मेडिकल कॉलेज या फिर सुंदरनगर कोविड केयर सेंटर भेजा जाता है, जहां ले जाने के लिए एंम्बुलेंस की जरूरत पड़ती है. समय पर एंबुलेंस के न पहुंचने से कई बार तो मरीजों की मौत भी हो जाती है.

क्या बोले एसडीएम धर्मपुर

एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा का कहना है कि सरकाघाट अस्पताल में 10 बिस्तरों की सुविधा दी गई है. धर्मपुर में कोविड केयर सेंटर के लिए जगह नहीं मिली है. इसलिए कोविड केयर सेंटर नहीं बनाया गया है.

ये भी पढ़ें:देवभूमि में भगवान के घर और इंसान के कारोबार पर कोरोना की मार, शक्तिपीठों के चढ़ावे में करोड़ों की गिरावट

ABOUT THE AUTHOR

...view details