हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 6, 2021, 5:09 PM IST

ETV Bharat / state

किसान सभा बल्ह ने PM मोदी के नाम भेजा ज्ञापन, कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग

हिमाचल किसान सभा की बल्ह इकाई ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उप मंडलीय अधिकारी के माध्यम से किसान सभा के अध्यक्ष परस राम की अगुवाई में मांग पत्र सौंपा. मांग पत्र के माध्यम से देश के किसान दिल्ली बॉर्डर पर 73 दिन से कृषि कानून के विरोध में संघर्षरत किसानों का समर्थन किया.

Kisan Sabha sent a memorandum to PM Modi through the SDM Balh
किसान सभा ने बल्ह के SDM के माध्यम से PM मोदी को भेजा ज्ञापन

बल्ह/मंडी: हिमाचल किसान सभा की बल्ह इकाई ने परस राम की अगुवाई में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम उप मंडलीय अधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन सौंपा. मांग पत्र में दिल्ली बॉर्डर पर 73 दिनों से कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया गया.

तीनों कृषि कानून निरस्त करने की मांग

हिमाचल किसान सभा ने मांग करते हुए कहा कि तीनों कृषि कानून न सिर्फ किसानों के खिलाफ हैं, बल्कि यह भारत के सभी नागरिकों के हितों के भी खिलाफ हैं. किसान सभा ने तीनों कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने और स्वामीनाथन आयोग की अनुशासित एमएसपी लागू करने की मांग की है.

वीडियो

एयरपोर्ट के नाम किसानों की जमीन हड़पना चाहती है सराकर

हिमाचल किसान सभा के बल्ह इकाई के उपाध्यक्ष जोगिन्दर वालिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने उद्योग धंधे, बैंक, बीमा, हवाई जहाज, एयरपोर्ट, बंदरगाह, रेलवे और टेलिकॉम सब बेच दिया. सरकारी उपक्रमों की बोली लगा कर उन्हें बेचा जा रहा है. अब बल्ह के किसानों की जमीन एयरपोर्ट के नाम पर कौडियों के भाव हड़पना चाहते हैं. इसे किसान सभा हरगिज नहीं होने देंगे. प्रतिनधिमंडल में परस राम, गुलाम रसूल, रामजी दास, गंगा राम, हेम राज, रोशन लाल, भागीरथ और राजेश सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंःडेढ़ साल बाद पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details