हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग नंगर पंचायत में 4 नए चेहरों सहित दो प्रत्याशियों ने दूसरी बार बजाया जीत का डंका

By

Published : Jan 10, 2021, 9:54 PM IST

करसोग नगर पंचायत के चुनाव परिणाम घोषित हो गए हैं. यहां सबसे अधिक मुकाबला जगतखाना वार्ड में रहा. इस वार्ड में चेतन शर्मा ने भूषण शर्मा को मात्र एक मत से पराजित किया. निर्दलीय उम्मीदवारों की संख्या में बढ़त के चलते अब नगर पंचायत अध्यक्ष पद की चाबी निर्दलीय उम्मीदवारों के हाथों में आ गई है.

करसोग नगर पंचायत
करसोग नगर पंचायत

करसोग/मंडीःकरसोग नगर पंचायत में चुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं. इसमें दो उम्मीदवारों ने दूसरी बार जीत का डंका बजाया है. जबकि चार उम्मीदवार पहली बार चुनाव जीते हैं. नगर पंचायत के जगतखाना वार्ड में चुनाव काफी रोचक रहा. यहां चेतन शर्मा मात्र 1 वोट से विजयी रहे हैं. उन्होंने भूषण शर्मा को पराजित किया है. चेतन शर्मा भाजपा समर्थित उम्मीदवार बताए जा रहे हैं. करसोग सदर से सीमा गुप्ता दूसरी बार चुनाव जीतने में कामयाब रही हैं. सीमा गुप्ता भाजपा समर्थित उम्मीदवार है.

निर्दलीय उम्मीदवारों के हाथ नगर पंचायत अध्यक्ष पद की चाबी

अपर न्यारा वार्ड से सुनीता गुप्ता 53 मत लेकर विजय रही. वहीं,न्यारा वार्ड से बंसी लाल चुनाव जीते हैं. बंसी लाल लगातार दूसरी बार चुनाव जीतकर पार्षद बने हैं. बंसी लाल निर्दलीय बताए जा रहे हैं. पुराना बाजार से भानु प्रकाश ने जीत दर्ज की है. यह इनका पहला चुनाव है और पहली बार में ही उन्होंने जीत का स्वाद चखा है. वह बतौर निर्दलीय चुनाव में उतरे थे. करसोग वार्ड से सविता गुप्ता विजय हुई हैं. उन्होंने नगर पंचायत की उपाध्यक्ष ममता गुप्ता को पराजित किया है. सविता गुप्ता निर्दलीय उम्मीदवार के तौर परन चुनावी रण में उतरी थी. ऐसे में अब नगर पंचायत अध्यक्ष पद की चाबी निर्दलीय उम्मीदवारों के हाथों में आ गई है.

बरल वार्ड चुनाव का बहिष्कार

बरल वार्ड की जनता ने चुनाव का बहिष्कार किया था. यहां से एक भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र नहीं भरा था. करसोग नगर पंचायत के लिए चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ. नगर पंचायत के लिए 69 फीसदी मतदान हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details