हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रतिभा सिंह के बयान पर MLA दीपराज का पलटवार, कहा: वीरभद्र सिंह को जनता ने 6 बार CM बनाया, काम करके नहीं किया कोई एहसान

By

Published : Apr 8, 2023, 4:08 PM IST

करसोग में नलवाड़ मेले के दौरान सांसद प्रतिभा सिंह द्वारा दिए गए बयान पर सियासी घमासान मचा गया है. करसोग के विधायक दीपराज ने इसका पलटवार करते हुए कहा कि स्वर्गीय वीरभद्र सिंह को जनता ने 6 बार मुख्यमंत्री बनाया था. ऐसे में उन्होंने काम करके कोई एहसान नहीं किया था. मुख्यमंत्री बनने के बाद जनहित में जो कार्य किए जाते हैं तो वह किसी पर एहसान नहीं होता है.

प्रतिभा सिंह के बयान पर MLA दीपराज का पलटवार
प्रतिभा सिंह के बयान पर MLA दीपराज का पलटवार

प्रतिभा सिंह के बयान पर MLA दीपराज का पलटवार.

करसोग:हिमाचल में जिला मंडी के तहत करसोग में जिला स्तरीय नलवाड़ मेले के समापन समारोह पर जनता को संबोधित करते वक्त सांसद प्रतिभा सिंह की ओर से विधायक दीपराज को करसोग के इतिहास की जानकारी होने की दी गई नसीहत से सियासी घमासान मच गया है. सांसद प्रतिभा सिंह के सियासी बयान के बाद स्थानीय विधायक दीपराज ने प्रेस को संबोधित करते हुए सांसद प्रतिभा से पर तंज कसा कि उनके सवालों का उत्तर मंच पर भी दिया जा सकता था. लेकिन ऐसी उनकी संस्कृति नहीं है.

दीपराज ने कहा कि सांसद का कहना था कि उन्होंने अपने संबोधन में स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के करसोग में किए गए ऐतिहासिक कार्यों का जिक्र नहीं किया, जिनके मुख्यमंत्री रहते हुए प्रदेश अपूतपूर्व विकास हुआ. इस पर विधायक ने आरोप लगाया कि करसोग में वीरभद्र सिंह ने ऐसा कौन का विकास किया है, जो विधायक बनने के बाद उन्हें कहीं पर नजर नहीं आ रहा है.

प्रदेश की जनता पर कोई एहसान नहीं किया:दीपराज ने कहा कि प्रदेश की जनता ने 6 बार वीरभद्र सिंह को मुख्यमंत्री बनाया था. इसी तरह से प्रतिभा सिंह भी तीन बार सांसद बनी हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री और सांसद बनने के बाद जनहित में जो कार्य किए जाते हैं तो वह किसी पर एहसान नहीं होता है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में करसोग का विधायक मैं हूं, ऐसे में अगर मैं किसी को विधायक निधि से पैसा देता हूं या एमएलए प्राथमिकता में कोई सड़क बनाता हूं तो ये जनता पर एहसान नहीं होगा. बल्कि विधायक होने के नाते यह मेरा कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि राजनीति में हम जनता की सेवा के लिए ही आए हैं.

बार-बार वीरभद्र सिंह के नाम पर वोटों की भीख न मांगे:विधायक दीपराज ने कहा कि कांग्रेस चुनाव में हर बार वीरभद्र सिंह के नाम पर वोटों की भीख मांग रहती है. उन्होंने कहा कि वोट मांगना कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन वोट काम के नाम पर मांगे जाने चाहिए. कांग्रेस जनता को बताए कि उनके कार्यकाल में करसोग में विकास के कौन से कार्य हुए हैं.

प्रतिभा सिंह बताएं कि करसोग को क्या देकर गए:विधायक दीपराज ने कहा कि जिला स्तरीय नलवाड़ मेले के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंची सांसद प्रतिभा सिंह बताएं कि जनता को उन्होंने क्या सौगात दी. उन्होंने कहा कि वे हमारी सांसद हैं, इस नाते हम उनके सामने अपने क्षेत्र के लिए कुछ न कुछ मांग तो रखेंगे, लेकिन सांसद बताए कि उन्होंने जनता को क्या दिया. उन्होंने करसोग की भोली-भाली जनता को ठगा है. कांग्रेस हमेशा से ऐसा ही करती आई है.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने किया नलवाड़ मेले का समापन, बोलीं: हिमाचल में विकास वीरभद्र सिंह की देन, MLA दीपराज को सुनाई खरी खोटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details