हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 18, 2021, 5:03 PM IST

ETV Bharat / state

डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने दी चेतावनी, सरकार ने मांगें नहीं मानी तो करेंगे विधानसभा घेराव

वीरवार को पड्डल मैदान में जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने बैठक की. बैठक की अध्यक्षता जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक ठाकुर ने की. बैठक मे निर्णय लिया गया कि सरकार ने जल्द मांगे नहीं मानी तो विधानसभा का घेराव होगा.उनका कहना है कि आने वाले दिनों में प्रशिक्षित बेरोजगार संघ मांगों को लेकर प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन करेगा

Paddal Maidan MANDI
Paddal Maidan MANDI

मंडीःसरकार ने पूरे प्रदेश के निजी और सरकारी संस्थानों में जेबीटी/डीएलएड के लिए लगातार प्रवेश दिया है, लेकिन जेबीटी/डीएलएड कर चुके प्रशिक्षित बेरोजगारों के लिए सरकार रोजगार देने में पूरी तरह से असमर्थ है.

यदि सरकार जेबीटी और डीएलएड कर चुके प्रशिक्षितों को रोजगार नहीं दे पा रही तो उन्हें प्रदेश के जेबीटी व डीएलएड शिक्षण संस्थानों में कोर्स को बंद कर देना चाहिए और सरकार सभी जेबीटी/ डीएलएड प्रशिक्षितों से बीएड करवानी चाहिए.

वीडियो.

यह बात वीरवार को पड्डल मैदान में जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने बैठक के दौरान कही. बैठक की अध्यक्षता जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक ठाकुर ने की.

प्रदेश में 30 हजार के करीब जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार

जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ का कहना है कि सरकार लंबे समय के बाद बैच वाइज जेबीटी के पदों को भर रही थी, लेकिन उस पर भी बीएड के उम्मीदवारों ने स्टे करवा दिया है. संघ का कहना है कि पूरे प्रदेश में 30 हजार के करीब जेबीटी/डीएलएड के प्रशिक्षित बेरोजगार है.प्रदेश सरकार उनकी कोई सुध नहीं ले रही है.

जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक ठाकुर ने कहा

जेबीटी / डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक ठाकुर ने कहा कि रिक्त पदों को भरने के लिए कई बार प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिल चुके हैं, लेकिन आज दिन तक आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला. उनका कहना है कि आने वाले दिनों में प्रशिक्षित बेरोजगार संघ मांगों को लेकर प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन करेगा और इसके बाद भी यदि उनकी मांगों को नहीं माना जाता है तो आने वाले विधानसभा सत्र में सरकार का घेराव किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:KNH में ठप हुई ग्लूकोज 75 की सप्लाई, गर्भवती महिलाओं को शुगर टेस्ट में हो रही परेशानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details