हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडी: जनवादी महिला समिति ने विभिन्न मांगों को लेकर एडीएम को सौंपा ज्ञापन

मंडी में जनवादी महिला समिति विभिन्न मांगों को लेकर लेकर प्रदर्शन किया गया. समिति का कहना है कि कोरोना के दौर में महिलाओं पर हिंसा के मामले बढ़े हैं, इसलिए सरकार को इन्हें रोकने के लिए सख्त कानून बनाना चाहिए.

By

Published : Aug 29, 2020, 7:24 AM IST

janwadi mahila samiti staged protest in mandi
प्रदर्शन करती जनवादी महिला समिति

मंडी: जनवादी महिला समिति की मंडी इकाई ने महिलाओं की समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया और एडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है. जनवादी महिला समिति ने ज्ञापन में मनरेगा के तहत महिलाओं को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार देना, शहरी क्षेत्र में भी महिलाओं को रोजगार मुहैया करवाना और सभी जरूरतमंद परिवार को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से सस्ता राशन देने की मांग की गई है.

जनवादी महिला समिति की जिलाध्यक्ष वीना वैद्य ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ बढ़ रही हिंसा को लेकर सरकार द्वारा कठोर कानून बनाए जाएं. साथ ही स्वास्थ्य सुविधा को पीएचसी स्तर पर सुदृढ़ किया जाए और पंचायत स्तर पर महिलाओं को मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाए. उन्होंने कहा कि सरकार को बिजली की बढ़ी हुई दरों को वापस लेना चाहिए और छह महीनों तक आयकर से बाहर सभी परिवार को 7500 रुपये देने की व्यवस्था करनी चाहिए.

वीडियो.

वीना वैद्य ने कहा कि जनवादी महिला समिति पूरे देश में आम जनता को साथ लेकर संघर्षरत है और जिला में भी महिला समिति इन मांगों को बड़ी प्रमुखता के साथ उठा रही है. उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगों को सरकार द्वारा जल्द नहीं माना गया, तो आगामी दिनों में महिला समिति अन्य संगठनों के साथ मिलकर उग्र आदोंलन करेगी. वहीं, इस विरोध प्रदर्शन में जनवादी महिला समिति अध्यक्ष विना वैद्य महिला समिति राज्य उपाध्यक्ष जयवंती, हरदीप कौर संतोष राणा सत्य ठाकुर मौजूद रही.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में शुक्रवार को कोविड के 136 नए मामले, कुल संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 5637

ABOUT THE AUTHOR

...view details