हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

22 मार्च वाले जनता कर्फ्यू की तरह करें नाइट कर्फ्यू का पालन: मंत्री महेंद्र सिंह

By

Published : Nov 25, 2020, 5:52 PM IST

Updated : Dec 9, 2020, 5:15 PM IST

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रदेश के 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. उन्होंने सभी लोगों से कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा की नाइट कर्फ्यू को 22 मार्च वाले जनता कर्फ्यू की तरह ही माना जाये, ताकि कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लग सके.

jal shakti minister Mahendra Singh thakur on Night curfew
फोटो.

मंडी:पूरे प्रदेश सहित मंडी जिला में भी 25 नवंबर से 27 दिसंबर तक हिम सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है. बुधवार को जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इस अभियान के तहत कोरोना के लक्षणों वाले मरीजों का पता लगाने के साथ साथ टीबी, कुष्ठ, मधुमेह और रक्तचाप जैसी बीमारियों के लक्षणों के बारे में भी सूचना एकत्रित की जाएगी.

कर्फ्यू का पालन करने की अपील

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रदेश के 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. उन्होंने सभी लोगों से कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है.

वीडियो.

उन्होंने कहा की नाइट कर्फ्यू को 22 मार्च वाले जनता कर्फ्यू की तरह ही माना जाये ताकि कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लग सके. जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि कर्फ्यू के दौरान बसों में 50 फीसदी सवारियां सफर कर सकेंगी.

समय सारणी को लेकर विचार-विमर्श करेगी सरकार

वहीं, उन्होंने कहा कि जो लोग रात को सफर करेंगे उनके लिए पास जारी करने के बारे में विचार-विमर्श किया जाएगा. वहीं, ढाबा, रेस्टोरेंट मालिकों के द्वारा कर्फ्यू की समय सारणी पर रोष प्रकट करने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार समय सारणी को लेकर विचार-विमर्श करेगी ताकि किसी का व्यवसाय प्रभावित ना हो.

सहयोग का आग्रह

मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि हिम सुरक्षा अभियान के तहत जिला में 1255 टीमें बनाई गई हैं, जो लोगों के स्वास्थ्य मापदण्डों के बारे में घर-घर जाकर सूचना एकत्रित करना सुनिश्चित करेंगी. उन्होंने जिलावासियों से हिम सुरक्षा अभियान को सफल बनाने में सहयोग का आग्रह किया है.

Last Updated : Dec 9, 2020, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details