हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पेयजल किल्लत की शिकायत मिलने पर एक्सईएन को चार्जशीट करने की तैयारी, IPH मंत्री ने दिए आदेश

By

Published : Jun 11, 2021, 6:54 PM IST

जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने अपने दौरे के दौरान पानी की अधिक शिकायतें आने पर एक्सईएन को चार्जशीट करने के आदेश दे दिए हैं. अब विभाग शिकायतों की जांच कर रिपोर्ट सचिव को भेजेगा. जहां से चार्जशीट करने की कार्रवाई होगी.

IPH Minister Mahendra Singh Thakur ordered to prepare the charge sheet to Xen
IPH Minister Mahendra Singh Thakur ordered to prepare the charge sheet to Xen

करसोगःजल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के एक दिवसीय दौरे के दौरान पेयजल किल्लत को लेकर सबसे अधिक शिकायतें मिलने के बाद करसोग जल शक्ति विभाग के एक्सईएन पर चार्जशीट की गाज गिर सकती है. लोगों से मिली शिकायतों को आधार बनाकर चीफ इंजीनियर मंडी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं, जिसे आगामी कार्रवाई के लिए सरकार को भेजा जाएगा.

एक्सईएन को चार्जशीट करने के जारी किए आदेश

करसोग में जल शक्ति मंत्री की अलग-अलग स्थानों पर हुई समीक्षा बैठक के दौरान लोगों की सबसे अधिक शिकायतें पेयजल समस्या को लेकर थी. सभी जगहों पर पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों ने जल शक्ति मंत्री के सामने विभाग पर जमकर अपनी भड़ास निकाली, जिस पर जल शक्ति मंत्री ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक्सईएन को चार्जशीट करने के आदेश जारी किए थे. इन आदेशों की अनुपालना करते हुए मंडी जोन के चीफ इंजीनियर ने रिपोर्ट तैयार करने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

इन क्षेत्रों में सुनीं जन समस्याएं

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर करसोग विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की समीक्षा करने आए थे. इस दौरान महेंद्र सिंह ठाकुर ने पुराना बाजार, पांगणा, चुराग, माहुनाग और तत्तापानी आदि क्षेत्रों में जन समस्याएं सुनीं, जिसमें विभिन्न पंचायतों से आए लोगों ने सबसे अधिक शिकायतें पानी की समस्या को लेकर की. इस पर जल शक्ति मंत्री ने अधिकारियों की जमकर क्लास भी ली थी साथ ही इस तरह की लापरवाही सामने आने पर एक्सईएन को चार्जशीट करने के आदेश जारी किए थे.

वीडियो.

मंत्री के सामने सबसे अधिक पानी को लेकर आई थी शिकायत

जल शक्ति विभाग मंडी जोन के चीफ इंजीनियर धर्मेंद्र गिल का कहना है कि जल शक्ति मंत्री के करसोग दौरे के दौरान लोगों की सबसे अधिक शिकायतें पानी की समस्या को लेकर प्राप्त हुई. इस पर एक्सईएन संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. जिसके चलते जल शक्ति मंत्री ने एक्सईएन को चार्जशीट करने के आदेश दिए हैं. मंत्री के आदेशों की अनुपालना करते हुए लोगों से प्राप्त हुई शिकायतों की रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजी जा रही है.

ये भी पढ़ें:बगीचा गांव में एक शख्स ने रोका नाली का निर्माण कार्य, ग्रामीण पहुंचे एसपी के दरबार

ABOUT THE AUTHOR

...view details