हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

गेहूं की फसल के बीच अफीम की अवैध खेती का खुलासा, 1115 अफीम पौधे बरामद

By

Published : Apr 15, 2020, 11:32 AM IST

मंगलवार को पटवारी की गश्त में दो अलग अलग जगहों में मलकियत भूमि में अफीम से लहलहाते हुए खेत मिले हैं. पुलिस ने पटवारी की शिकायत पर अलग-अलग मामले दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है

Illegal cultivation of opium
Illegal cultivation of opium

मंडी: चौहारघाटी की तरह अब पधर क्षेत्र में एनएच से सट्टे कई ग्रामीण इलाकों में भी अफीम खेती होने लगी है. पटवारी की गश्त में इसका खुलासा हो रहा है. दो दिनों में पधर क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में अफीम खेती के तीन केस दर्ज हुए हैं.

मंगलवार को पटवारी की गश्त में दो अलग अलग जगहों में मलकियत भूमि में अफीम से लहलहाते हुए खेत मिले हैं. पुलिस ने पटवारी की शिकायत पर अलग अलग मामले दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को पटवारी पधर सर्किल विमला देवी गश्त पर थी तो उन्हें गांव टिप में मलकियत भूमि अवैध अफीम खेती मिली.

वीडियो.

मौके पर करीब 300 अफीम पौधे मिले, जिन्हें शातिरों ने गेहूं के साथ बीजा था ताकि किसी को पता न चल सके. वहीं, दूसरे मामले में पधर सर्किल की पटवारी विमला देवी एसडीएम की सुपरविजन में गश्त पर थी. इस दौरान सुराहन मुहाल के नैनी गांव में उन्हें मलकियत भूमि पर अवैध अफीम खेती मिली.

मौके पर करीब 815 अफीम पौधे बरामद हुए. पधर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. डीएसपी मदानकान्त ने बताया कि अफीम खेती पर दो केस दर्ज किए गए हैं. मामले में जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन के चलते प्रदेश के ब्लड बैंक होने लगे खाली! मरीजों को मुश्किल से मिल रहा खून

ABOUT THE AUTHOR

...view details