हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 25, 2021, 10:04 PM IST

ETV Bharat / state

बिंदला सहित कई क्षेत्रों के लोगों को जल्द मिलेगी बस सुविधा, सफल ट्रायल के बाद सरकार को भेजी जाएगी रिपोर्ट

एसडीएम करसोग सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि मुंगणा से बिंदला के लिए बस ट्रायल सफल रहा है. उन्होंने कहा कि रोड बस के लिए फिट है. अब रोड फिटनेस सर्टिफिकेट पर साइन होने के बाद जल्द ही रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी.

SDM karsog
SDM karsog

करसोग: बिंदला के साथ लगते क्षेत्रों में लोगों को आजादी के सात दशक बाद अब जल्द ही बस सुविधा मिलेगी. यहां वीरवार को रोड इंस्पेक्शन ज्वाइंट कमेटी ने मुंगणा से बिंदला तक सड़क का निरीक्षण किया. इस दौरान एसडीएम की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने इस सड़क मार्ग पर एचआरटीसी बस का ट्रायल भी लिया, जो पूरी तरह से सफल रहा.

अब जल्द ही रोड फिटनेस सर्टिफिकेट पर साइन के बाद रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी. यहां से जैसे ही स्वीकृति मिलती है. इसके बाद तुरन्त प्रभाव से बस सेवा को मुंगणा से आगे एक्सटेंड किया जाएगा. वर्तमान में तत्तापानी से मुंगणा तक ही लोगों को बस सुविधा का लाभ मिल रहा है. बिंदला क्षेत्र करीब एक साल पूर्व ही सड़क सुविधा से जुड़ा है. ऐसे लोग बस सेवा को बिंदला तक एक्सटेंड करने की मांग कर रहे हैं. बस ट्रायल सफल रहने के बाद अब जल्द ही पूरी हो सकती है.

वीडियो.

एसडीएम ने लोगों को दिया आश्वासन

बता दें कि बिंदला में बस पहुंचते ही लोगों ने एसडीएम सहित कमेटी के सदस्यों और एचआरटीसी स्टाफ का फूल मालाएं पहना कर जोरदार स्वागत किया. इस दौरान लोगों ने बस ट्रायल लिए जाने पर प्रशासन का भी आभार प्रकट किया. यही नहीं लोगों ने जल्द से जल्द बस सेवा आरंभ करने की मांग की है, ताकि स्थानीय जनता को अब और अधिक परेशानियों का सामना न करना पड़े.

इसके अतिरिक्त लोगों ने क्षेत्र से संबंधित अन्य समस्याओं को भी प्रशासन के ध्यान में लाया. जिस पर एसडीएम ने इन समस्याओं के जल्द समाधान का आश्वासन दिया है. एसडीएम करसोग सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि मुंगणा से बिंदला के लिए बस ट्रायल सफल रहा है. उन्होंने कहा कि रोड बस के लिए फिट है. अब रोड फिटनेस सर्टिफिकेट पर साइन होने के बाद जल्द ही रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर में फिर पांव पसार रहा कोरोना! वृंदावन से लौटे 14 श्रद्धालुओं समेत 38 लोग संक्रमित

ये भी पढ़ें:CM जयराम ने बढ़ते कोरोना मामलों पर की समीक्षा बैठक, DC-SP समेत कई अधिकारी रहे मौजूद

ABOUT THE AUTHOR

...view details