हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सीएम का विपक्ष पर निशाना, बोले: लंबे समय तक सत्ता में रहने वाले लोग कर्ज के लिए दोषी

By

Published : Feb 21, 2021, 5:40 PM IST

Updated : Feb 21, 2021, 5:47 PM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वे हिमाचल के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं, लेकिन लंबे समय तक सत्ता में रहने वाले लोगों ने प्रदेश को कर्ज में डुबो कर रख दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले से ही अत्याधिक कर्ज के चलते अब हर सरकार को मजबूरन विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए कर्ज लेना पड़ रहा है.

JAIRAM THAKUR STATEMENT ON INCREASING LOAN IN HIMACHAL PRADESH
कांग्रेस ने हिमाचल को दिया कर्ज का मर्ज

सिराज/मंडीःमंडी दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिराज हल्के के बालीचौकी में रेशम कीटपालन कार्यशाला में शिरकत की. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार के 3 साल बीत जाने के बाद भी विपक्ष मुद्दे की तलाश में हैं, लेकिन सरकार को घेरने के लिए उनके पास कोई मुद्दा नहीं है.

मजबूरन लेना पड़ता है कर्ज

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वे हिमाचल के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं, लेकिन लंबे समय तक सत्ता में रहने वाले लोगों ने प्रदेश को कर्ज में डुबो कर रख दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले से ही अत्याधिक कर्ज के चलते अब हर सरकार को मजबूरन विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए कर्ज लेना पड़ रहा है.

वीडियो.

लोगों के बीच ले जाएंगे विकास यात्रा रथ

जयराम ठाकुर ने कहा कि आने वाले समय में वे प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे. सरकार हिमाचल की विकास यात्रा रथ जनता के बीच ले जाएंगे. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस की स्वर्ण जयंती पर 51 बड़े कार्यक्रम आयोजित कर प्रदेश की नई पीढ़ी को हिमाचल की विकास यात्रा से परिचित करवाएंगे.

ये भी पढ़ेंःकिन्नौर में मिला स्नेह आजीवन याद रहेगाः राज्यपाल

लगाए गए 600 वेंटिलेटर

जयराम ठाकुर में अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश में कोरोना के बावजूद उन्होंने कार्य संस्कृति को प्रभावित नहीं होने दिया. 50 साल तक सत्ता भोगने वाले जहां मुश्किल से 50 वेंटिलेटर तक स्थापित नहीं कर पाए, वहीं हमारी सरकार ने 600 से ज्यादा वेंटिलेटर स्थापित किए.

बीजेपी सरकार ने बनाई नई पंचायतें

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में 15 सालों के दौरान 1 भी नई पंचायत नहीं बन पाई, लेकिन हमारी सरकार ने इस दौरान पहली बार 389 नई पंचायतें बनाईं और साथ ही पालमपुर, मंडी और सोलन को नगर निगम की सौगात दी.

नई घोषणाएं न होने से लोग मायूस

करीब एक साल के लंबे अंतराल के बाद मुख्यमंत्री क्षेत्र प्रवास पर आए, लेकिन मुख्यमंत्री ने घोषणाओं से परहेज किया. इससे लोग मायूस भी दिखे. लोगों ने उम्मीद लगाई थी कि मुख्यमंत्री बालीचौकी क्षेत्र में एसडीएम कार्यलय की घोषणा करेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री ने इस दौरे पर कोई भी घोषणा नहीं की.

ये भी पढ़ेंःसिराज हादसे के घायलों से मिले सीएम

Last Updated : Feb 21, 2021, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details