हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की स्कूली छात्रों से अपील, मनाएं प्रदूषण रहित दिवाली

राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने गुरुवार को बीएसएल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया. राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड क्षेत्रीय प्रयोगशाला सुंदरनगर के अधिकारियों ने स्कूली छात्रों के माध्यम से आम जनता के बीच जागरूकता फैलाने और पर्यावरण के अनुकूल हरित दिवाली मनाने को लेकर प्रोत्साहित किया.

By

Published : Nov 12, 2020, 4:40 PM IST

राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड
राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड

सुंदरनगर: प्रदूषण रहित दिवाली मनाने को लेकर राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने गुरुवार को बीएसएल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया. राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड क्षेत्रीय प्रयोगशाला सुंदरनगर के अधिकारियों ने स्कूली छात्रों के माध्यम से आम जनता के बीच जागरूकता फैलाने और पर्यावरण के अनुकूल हरित दिवाली मनाने के लिए प्रोत्साहित करने और दिवाली के दौरान शोर व वायु प्रदूषण के दुष्प्रभाव और पटाखों के उपयोग से बचाने के विषय पर विभिन्न जन जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया.

वीडियो

इस मौके पर पोस्टर मेकिंग में 33 और नारा लेखन प्रतियोगिता में 13 छात्रों ने भाग लिया. प्रकाश शर्मा सीनियर सांइटिफिक ऑफिसर राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड प्रकाश शर्मा ने अपने संबोधन में पटाखों के उपयोग के दुष्प्रभाव और पर्यावरण के अनुकूल हरी दिवाली मनाने का छात्रों से आह्वान किया.

कार्यक्रम के दौरान पोस्टर मेकिंग और नारा लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. बता दें कि एनजीटी ने देश के कई राज्यों में प्रदूषण के स्तर को देखते हुए इस साल पटाखे जलाने पर बैन लगा रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details