हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग में चुनावी रण में 7 उम्मीदवार, स्क्रूटनी में सभी नामांकन पत्र पाए गए सही

By

Published : Oct 28, 2022, 6:54 AM IST

हिमाचल के करसोग विधानसभा क्षेत्र में 7 उम्मीदवार चुवानी रण में है और सातों के सातों की नामांकन पत्र की स्क्रूटनी सही पाई गई है. वहीं, उम्मीदवार 29 अक्टूबर को सांय तीन बजे तक नाम वापस ले सकते हैं. (Scrutiny of Nomination Papers in Karsog) (7 Candidates From Karsog) (Himachal Assembly Election 2022) (Scrutiny of Nomination)

7 Candidates From Karsog
करसोग में चुनावी रण में 7 उम्मीदवार

करसोग:हिमाचल के करसोग विधानसभा क्षेत्र में 7 उम्मीदवारों ने चुनावी रण में अपनी हुंकार भरी है. यहां वीरवार को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की गई, जो सभी सही पाए गए हैं. ऐसे में अभी तक सात उम्मीदवार विधायक बनने की लाईन में हैं. हालांकि मुख्यमंत्री के करसोग दौरे के बाद भाजपा से टिकट न मिलने से नाराज युवराज कपूर ने अपना नामांकन पत्र वापस लेनी की बात कही है, लेकिन फिलहाल अभी सूची से युवराज कपूर का नाम नहीं हटा है. (Scrutiny of Nomination Papers in Karsog)

हिमाचल में विधानसभा चुनाव के लिए 17 अक्टूबर से नामांकन पर दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई थी और 25 अक्टूबर को नामांकन फाइल करने का आखिरी दिन था. उम्मीदवार 29 अक्टूबर को सांय तीन बजे तक नाम वापस ले सकते हैं. इसके बाद ही विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर सही तस्वीर सामने आएगी. करसोग में रिटर्निंग ऑफिसर की अध्यक्षता में उम्मीदवारों के नामांकन पत्र की स्क्रूटनी हुई है. (7 Candidates From Karsog)

जिसमें कांग्रेस पार्टी से महेश राज, भाजपा से दीपराज भंथल, माकपा (एएम) किशोरीलाल, आम आदमी पार्टी से भगवंत सिंह, बहुजन समाजवादी पार्टी से चमनलाल, धनश्याम आजाद व युवराज कपूर ने आजाद प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है, जो स्क्रूटनी में सही पाए गए हैं. वहीं, मतदान की तारीख नजदीक आते देखकर सभी उम्मीदवारों ने अपना जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है. (Himachal Assembly Election 2022)

राजनीतिक दलों से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार पार्टी की नीतियों को लेकर लोगों के बीच में जा रहे हैं. कांग्रेस पार्टी लोगों को दी गई 10 गारंटियों के नाम पर वोट मांग रही है. वहीं, भाजपा प्रदेश में पांच साल में हुए विकासकार्यों और लोगों के लिए आरंभ की गई जनकल्याणकारी नीतियों के नाम पर वोट डालने की अपील कर रही है. रिटर्निंग ऑफिसर सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की गई है. इस दौरान सभी नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं. (Scrutiny of Nomination)

ये भी पढ़ें:Himachal Pradesh Assembly Election 2022: प्रदेश में कुल 775 नामांकन पत्र दाखिल, 45 रद्द

ABOUT THE AUTHOR

...view details