हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पहले मारी बाइक सवार को टक्कर, फिर कुछ दूरी पर जा पलटा तेल से भरा टैंकर

By

Published : Jul 4, 2021, 10:58 PM IST

हिमाचल की सड़कों पर वाहन चालकों की लापरवाही के कारण सड़क हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे. ताजा मामला मंडी जिले का है जहां एक तेल से भरे टैंकर ने पहले बाइक चालक को टक्कर मारी और फिर कुछ दूरी पर जा कर नेरचौक ऊना हाईवे (Nerchowk Una Highway) में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

PHOTO
फोटो

मंडी: हिमाचल प्रदेश की सड़कों पर वाहन चालकों की लापरवाही के कारण सड़क हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे. प्रदेश में लगातार सड़क हादसों के मामलों में इजाफा होता जा रहा है. ताजा मामला मंडी जिले का है जहां एक तेल से भरे टैंकर ने पहले बाइक चालक को टक्कर मारी और फिर कुछ दूरी पर जा कर नेरचौक ऊना हाईवे (Nerchowk Una Highway) में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिस कारण सड़क हाईवे अवरुद्ध हो गया है. घटना की सूचना मिलने पर बल्ह पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और ट्रैफिक को खुलवाने का प्रयास किया जा रहा है.

बाइक सवार मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती

जानकारी के अनुसार रविवार शाम के समय एक तेल से भरा टैंकर अंबाला से नेरचौक ऊना हाईवे से होते हुए मंडी की ओर आ रहा था कि गलमा क्षेत्र के समीप पहुंचने से पहले ही टैंकर चालक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी. जिससे बाइक सवार बुरी तरह से घायल हो गया. स्थानीय लोगों की सहायता से घायल को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज नेरचौक(Medical College Nerchowk) में भर्ती करवा दिया गया है.

अनियंत्रित हो कर पलटा टैंकर

लेकिन हैरानी की बात यह रही की टैंकर चालक ने बाइक सवार को टक्कर मारने के बाद टैंकर को भगाने का प्रयास किया और कुछ ही दूरी पर गलमा के समीप टैंकर अनियंत्रित हो कर सड़क पर पलट गया और तेल सड़क पर बिखर गया. घटना के बाद मौके से टैंकर चालक व परिचालक फरार हो गए. वहीं, टैंकर के पलटने से सड़क के दोनों ओर जाम की स्थिति पैदा हो गई है.

क्रेन के माध्यम से टैंकर को हटाने का प्रयास

स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना बल्ह पुलिस टीम को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. सड़क मार्ग को बहाल करने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा क्रेन के माध्यम से टैंकर को हटाने का प्रयास किया जा रहा है.

मामला दर्ज कर, जांच में जुटी पुलिस

थाना प्रभारी बल्ह कमलेश कुमार ने बताया कि गलमा में अनियंत्रित हो कर एक टैंकर सड़क पर पलट गया है जिस कारण सड़क मार्ग अवरुद्ध हुआ है. उन्होंने कहा कि टैंकर चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने और बाइक सवार को टक्कर मारने पर मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-अटल टनल पर सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका स्थापित करे सरकार: संजय दत्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details