हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

धर्मपुर में दिन दहाड़े ही भारी बारिश के कारण छाया अंधेरा, जनजीवन अस्त-व्यस्त

धर्मपुर में दिन दहाड़े ही भारी बारिश के कारण अंधेरा छा गया. पिछले कुछ दिनों से हो रही मुसलाधार बारिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. पहले किसानों और बागवानों को सूखे ने मारा और अब लगातार हो रही वर्षा और ओलावृष्टि उनकी फसल को भारी नुकसान पहुंचा रही है.

By

Published : May 6, 2021, 11:06 PM IST

photo
फोटो

मंडी:धर्मपुर में वीरवार को मुसलाधार बारिश हुई और दिन में ही अधेंरा छा गया. पुरे धर्मपुर विस क्षेत्र में मुसलाधार बारिश हुई और टिहरा में भारी ओलावृष्टि और संधोल में वक्कर खड्ड में भारी जल सलैब आया. जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया.

पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार वर्षा बारिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. भारी बारिश और आसमान में कड़कती बिजली से लोगों को डर लगने लगा है. गर्मी के मौसम में खड्डों का जलस्तर बढ़ गया है और पेयजल स्कीमों को संजीवनी मिल गई है. जलशक्ति विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों ने राहत की सांस ली है.

किसानों और बागवानों की बड़ी चिंताएं

वहीं, किसान इस बारिश को खेतीबाड़ी के लिए ठीक मान रहे हैं, लेकिन इतनी मुसलाधार बारिश तो बरसात के मौसम में भी नहीं होती जितनी इस गर्मी के मौसम में हो रही है. पहले किसानों और बागवानों को सूखे ने मारा और अब लगातार हो रही वर्षा और ओलावृष्टि उनकी फसल को भारी नुकसान पहुंचा रही है.

लोगों को भागकर बचानी पड़ी जान

बागवानों की आम, पलम, लीची, अनार की फसलों को इस ओलावृष्टि से नुकसान पहुंचा है. वहीं, लगातार हो रही वर्षा से विकास कार्यों में भी रुकावट आ रही है. संधोल के बक्कर खडड में देखते ही देखते जलस्तर बढ़ गया और खड्ड से इधर उधर जा रहे लोगों को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी है.

ये भी पढ़ें-पिछले 2 दिनों से नघेता गांव में नहीं है पानी, महिलाओं ने जल शक्ति विभाग से लगाई मदद की गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details