हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिम सुरक्षा अभियान मंडी: घरद्वार हुई लोगों की कोरोना जांच, 50 में से 1 रिपोर्ट पॉजिटिव

By

Published : Dec 13, 2020, 4:46 PM IST

जोनल अस्पताल मंडी सीनियर लैब टेक्नीशियन अमरजीत शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से मंडी नेरचौक सुंदर नगर में कोरोना जांच के लिए कैंपों का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस अभियान के तहत लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर अपने निशुल्क टेस्ट करवाएं ताकि संक्रमण से बचा जा सके.

Corona testing himachal
Corona testing himachal

मंडी:जिला मंडी में प्रशासन ने टेस्टिंग बढ़ाने के लिए हिम सुरक्षा अभियान के तहत विशेष सैंपल एकत्र करने के लिए कैंप लगाने का निर्णय लिया है. रविवार को मंडी शहर में सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक, पुलिस लाइन के पास पड्डल और जेल रोड शिव मंदिर के पास दोपहर दो बजे से पांच बजे तक सेरी मंच, भयोली में भीमा काली मंदिर के पास कोरोना के सैंपल लिए गए.

इसके अलावा पुलिस लाइन के पास पड्डल में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 31 लोगों के सैंपल लिए गए. जिसमें किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई. वहीं जेल रोड शिव मंदिर के समीप स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 19 लोगों के सैंपल लिए जिसमे 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

वीडियो.

ज्यादा से ज्यादा लोग करवाएं कोरोना जांच

जोनल अस्पताल मंडी सीनियर लैब टेक्नीशियन अमरजीत शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से मंडी नेरचौक सुंदर नगर में कोरोना जांच के लिए कैंपों का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हिम सुरक्षा अभियान के तहत सरकार की यह बहुत अच्छी पहल है और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी दिन रात सेवा में जुटे हुए हैं. उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस अभियान के तहत लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर अपने निशुल्क टेस्ट करवाएं ताकि संक्रमण से बचा जा सके.

घर द्वार के समीप सैंपल देने की निशुल्क सुविधा

आपको बता दें कि हिम सुरक्षा अभियान के तहत सैंपल एकत्र कैंप के जरिए लोगों को उनके घर द्वार के समीप सैंपल देने की निशुल्क सुविधा स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदान की जा रही है. वहीं, सैंपल की रिपोर्ट भी कुछ देर बाद ही लोंगो को सौंप दी जाती है. जिला प्रशासन ने जनता से अपील की है की ज्यादा से ज्यादा लोग जांच के लिए आए ताकि जिला को कोरोना मुक्त बनाया जा सके.

पढें:बाजार में बढ़ी मीट की डिमांड, स्वास्थ्य और पशुपालन विभाग रख रहा क्वालिटी का खास ख्याल

ABOUT THE AUTHOR

...view details