हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडी: हरियाणा के परिवार ने पुलिस चौकी मंडी में किया हंगामा, जानिए पूरा मामला

हरियाणा के गुरुग्राम के रहने वाले एक परिवार ने मंगलवार सुबह शहरी पुलिस चौकी मंडी में खूब हंगामा किया. परिवार के चार लोगों ने साइबर सेल व पुलिस चौकी में तैनात पुलिस अधिकारियों व जवानों के साथ हाथापाई की. साइबर सेल कार्यालय का दरवाजा तोड़ने व रिकॉर्ड फाड़ने का प्रयास किया. उक्‍त परिवार का आरोप है साइबर सेल में तैनात एक पुलिस कर्मी ने उनके साथ मारपीट की. आरोपितों की शिकायत पर पुलिस ने चारों की क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में मेडिकल जांच करवाई है.

By

Published : Oct 13, 2020, 8:45 PM IST

haryana family dispute in police chowki mandi
गुरुग्राम के परिवार ने शहरी पुलिस चौकी में किया हंगामा

मंडी: हरियाणा के गुरुग्राम के रहने वाले एक परिवार ने मंगलवार सुबह शहरी पुलिस चौकी मंडी में खूब हंगामा किया. परिवार के चार लोगों ने साइबर सेल व पुलिस चौकी में तैनात पुलिस अधिकारियों व जवानों के साथ हाथापाई की. साइबर सेल कार्यालय का दरवाजा तोड़ने व रिकॉर्ड फाड़ने का प्रयास किया.

बीच बचाव कर रही एक महिला होमगार्ड के कान व नाक में पहने आभूषण गुम हो गए. परिवार के खिलाफ शहरी पुलिस चौकी ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने व हुड़दंग मचाने का केस दर्ज किया है. उक्‍त परिवार का आरोप है साइबर सेल में तैनात एक पुलिस कर्मी ने उनके साथ मारपीट की. आरोपितों की शिकायत पर पुलिस ने चारों की क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में मेडिकल जांच करवाई है.

साइबर सेल ने दो आरोपित बाप व बेटे का मोबाइल फोन अपने कब्जे में लिया है. एक आरोपित के मोबाइल फोन में उसकी पत्नी के कई अश्लील वीडियो क्लिप मिले हैं. इन वीडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर आरोपित पैसे की मांग करता था.

पत्नी को ब्लैकमेल कर अब तक 20 हजार रुपये ऐंठ चुका है. इस मामले के बाद साइबर सेल ने प्रदेश उच्च न्यायालय से चारों आरोपितों की जमानत रद करने को लेकर पत्र लिखा है. पूरे हंगामे का वीडियो व फोटो उच्च न्यायालय को भेजे गए हैं.

आरोपितों को दो दिन पूर्व प्रदेश उच्च न्यायालय से दहेज प्रताडऩा व आइटी एक्ट के आरोप में जमानत मिली थी. उच्च न्यायालय ने आरोपितों को साइबर सेल के पास हाजिरी लगा जांच में सहयोग करने के निर्देश दिए थे. साइबर सेल से इस मामले में 27 अक्टूबर को रिपोर्ट मांगी गई है.

क्या है पूरा मामला

मंडी शहर के खलियार की रहने वाली गीतांजली की शादी इसी साल फरवरी में पुराना अलवर मार्ग आइटीआइ कॉलोनी ( सोहना) गुरुग्राम निवासी अभिषेक मंगला पुत्र पत मंगला के साथ हुई थी. गीतांजलि मेदांता में नर्स के पद पर सेवारत थी. शादी के बाद अभिषेक व उसके स्वजनों ने गीतांजलि की नौकरी छुड़वा दी. 16 जून को उसकी बेल्ट से पिटाई की.

गीतांजली ने यह बात अपने पिता को बताई. वह उसे गुरुग्राम से अपने घर ले लाए. नौ अगस्त को अभिषेक मंडी आया. माफी मांग कर गीतांजली को अपने साथ ले गया. वहां डरा धमका कर उसके अश्लील वीडियो क्लिप बनाए. सितंबर में फिर गीतांजली के साथ मारपीट की. इसके बाद गीतांजली अपने मायके मंडी आ गई.

अभिषेक वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पैसे की मांग करने लगा. इससे दुखी होकर गीतांजली ने पति अभिषेक, ससुर पत मंगला, सास सरली मंगला व ननद मिनल मंगला के खिलाफ दहेज प्रताडऩा व आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज करवाया था. आरोपितों ने उच्च न्यायालय में जमानत याचिका लगाई थी. वहां से दो दिन पहले जमानत मिली थी.

क्यों किया हंगामा

साइबर सेल का कार्यालय शहरी पुलिस चौकी मंडी में है. आरोपित वहां पहुंचे तो पूछताछ शुरू हुई. अधिकारियों ने बाप-बेटे का मोबाइल जांच के लिए कब्जे में लिया तो उन्होंने मारपीट करने का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया. करीब एक घंटे तक चारों हंगामा करते रहे.

4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस चौकी प्रभारी व‍िजय कुमार का कहना है साबइर सेल के अधिकारियों व कर्मचारियों के काम में बाधा उत्पन्न करने पर हरियाणा के एक परिवार के चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. आरोपितों की शिकायत पर उनका भी मेडिकल करवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details